Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तेजस्वी पर हमलावर हुए नीतीश, बोले- RJD के राज में शाम के बाद कोई घर से नहीं निकलता था

नीतीश कुमार ने INDI अलायंस से बाहर होने के मुद्दे पर भी जवाब दिया है। नीतीश ने कहा कि मैं उनसे गठबंधन के लिए कोई और नाम चुनने का आग्रह कर रहा था, लेकिन उन्होंने पहले ही इसे अंतिम रूप दे दिया था।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 31, 2024 14:45 IST
तेजस्वी पर भड़के नीतीश।- India TV Hindi
Image Source : PTI तेजस्वी पर भड़के नीतीश।

बिहार की सियासत में परिवर्तन के बाद से एक दूसरे के साथ रहने वाले राजद और जदयू नेता एक दूसरे पर हमलावर हो चुके हैं। राजद व कांग्रेस नेताओं की ओर से सीएम नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। आखिरकार नीतीश कुमार का भी सब्र जवाब दे गया और उन्होंने तेजस्वी यादव पर कड़ा निशाना साधा है। नीतीश ने बातों-बातों में तेजस्वी को उनके पिता लालू यादव के जंगलराज की भी याद दिया दी है। आइए जानते हैं कि नीतीश ने क्या सब कहा है। 

तेजस्वी पर भड़के नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के बयान पर कहा कि जब इनका(RJD) राज था तो क्या होता था? शाम के बाद कोई बाहर निकलता था? जब हम 2005 से आए तब से काम शुरु हुआ। हमें पता है कि कुछ लोग अपना प्रचार करते हैं लेकिन यह भी याद करें कि हमने कितना काम किया है। नीतीश ने इस दौरान स्वास्थ्य , सड़क जैसे मुद्दों पर अपने काम का भी जिक्र किया। 

INDI अलायंस को क्या छोड़ा?

INDI अलायंस से बाहर होने के मुद्दे पर नीतीश ने कहा कि मैं उनसे गठबंधन के लिए कोई और नाम चुनने का आग्रह कर रहा था, लेकिन उन्होंने पहले ही इसे अंतिम रूप दे दिया था। मैं बहुत कोशिश कर रहा था। उन्होंने एक भी काम नहीं किया। आज तक उन्होंने ऐसा किया है। यह तय नहीं हुआ कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यही कारण है कि मैंने उन्हें छोड़ दिया और शुरू में जिनके साथ था, वहां वापस आ गया। मैं बिहार के लोगों के लिए काम करता रहूंगा।

राहुल गांधी पर भी निशाना

हाल ही में राहुल गांधी ने बिहार में जातिगत जनगणना का श्रेय लिया था। इस पर नीतीश ने कहा कि क्या वह भूल गए हैं कि जाति जनगणना कब हुई थी? मैंने इसे 2019-2020 में 9 पार्टियों की मौजूदगी में कराया था। मैं विधानसभा से लेकर सार्वजनिक बैठकों तक हर जगह जाति जनगणना कराने की बात करूंगा। नीतीश ने कहा कि राहुल नकली श्रेय ले रहे हैं, मैं क्या कर सकता हूं? रहने दो।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की डिमांड से गुस्सा हो गईं ममता बनर्जी, जानिए उसे क्यों नहीं दे रहीं एक भी सीट

बिहार: गठबंधन बदलते ही नीतीश कुमार ने राहुल गांधी पर किया हमला, जाति आधारित सर्वेक्षण को लेकर कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement