Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'इस पार्टी पर कोई थूकना भी नहीं चाहेगा', नीतीश कुमार की बीजेपी के साथ बढ़ती नजदीकियों पर बोले ललन सिंह

पिछले कई दिनों से यह कहा जा रहा है कि जेडीयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बीजेपी से नजदीकियां बढ़ रही हैं। वह लोकसभा चुनावों से पहले इंडिया गठबंधन का साथ छोड़कर वापस NDA में शामिल हो सकते हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 28, 2023 16:19 IST
Nitish Kumar, Lalan Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नीतीश कुमार और ललन सिंह

पटना: बिहार की राजनीति में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। राजनीतिक गलियारों में नीतीश कुमार और जनता दल (यूनाइटेड) को लेकर तमाम बातें की जा रही हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी और नीतीश कुमार के बीच में फिर से नजदीकियां बढ़ रही हैं। खबरें चल रही हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में जा सकते हैं। अब इन्हीं खबरों को लेकर JDU के अध्यक्ष ललन सिंह ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार और बीजेपी की नजदीकियों की बात मीडिया की उपज है। 

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जनता से तमाम वादे किए किए थे। उन्होंने बेरोजगारी खत्म करने, गरीबी खत्म करने , महंगाई को काबू में करने का वादा किया था। उनसे यह नहीं हो पाया। ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी वाले केवल कानाफूसी करते हैं और इसके अलावा कुछ और नहीं करते। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए और भाजपा में शामिल होना तो दूर, थूकने भी नहीं जाएंगे।

'नीतीश कुमार सात जन्मों तक बीजेपी की तरफ देखेंगे भी नहीं'

ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सात जन्मों तक बीजेपी की तरफ देखेंगे भी नहीं, उनके साथ जाने की बात तो दूर है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का कोई अस्तित्व नहीं है। इन्होने झूठ के सहारे का माहौल बनाया था, जिसका पुलिंदा जनता के सामने खुल गया है। अब अगले चुनाव में जनता इनके झांसे में नहीं आने वाली है। इसीलिए अब यह ऐसी बातें कर रहे हैं। 

 नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू को बुला कौन रहा- सम्राट चौधरी 

वहीं बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू को बुला कौन रहा है? हमने तो उन्हें पहले ही पलटू कुमार घोषित कर दिया है। उन्हें तो लालू यादव भी पलटू कुमार कहते थे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के ऊपर तो बीजेपी की कृपा है जो वह मुख्यमंत्री बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को बनाया बीजेपी ने है, इसलिए बीजेपी की कृपा नीतीश कुमार पर है ना कि उनकी कोई कृपा बीजेपी पर है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement