Friday, April 26, 2024
Advertisement

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कल से 2 दिन के दौरे पर बिहार जाएंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कल से दो दिन के दौरे पर बिहार जाएंगे। इसके अलावा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को दी गयी बिहार को करीब 294 करोड़ रुपये की सौगात का कार्यक्रम सोशल मीडिया पर भी छाया रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2020 18:19 IST
JP Nadda will be on a two-day visit to Bihar from tomorrow- India TV Hindi
Image Source : PTI JP Nadda will be on a two-day visit to Bihar from tomorrow

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कल से दो दिन के दौरे पर बिहार जाएंगे। इसके अलावा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को दी गयी बिहार को करीब 294 करोड़ रुपये की सौगात का कार्यक्रम सोशल मीडिया पर भी छाया रहा। सुबह से ही 'आत्मनिर्भरबिहार' और 'मोदीकेयर्स4बिहार' हैशटैग फेसबुक और ट्विटर पर छाया रहा। बिहार भाजपा का दावा है कि सोशल मीडिया पर शुरू किए इस हैशटैग को बिहारवासियों ने हाथों हाथ लिया और इस हैशटैग के साथ भाजपा के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते रहे। बिहार भाजपा के सोशल मीडिया व आइटी सेल ने एक साथ फेसबुक और ट्विटर पर इस अभियान को चलाया।

इस विषय पर जानकारी देते हुए सोशल मीडिया और आइटी सेल के बिहार प्रमुख मनन कृष्ण ने कहा, प्रधानमन्त्री मोदी का बिहार वासियों के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है। बिहारवासी भी इस बात को भलीभांति समझते हैं। यही वजह है कि बुधवार की सुबह से ही इन दोनों हैशटैग के साथ ट्वीट करने वालों की अच्छी खासी संख्या रही। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जिस तरह का उत्साह और समर्थन प्रधानमन्त्री को मिला, वह अभूतपूर्व था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को मत्स्यपालन, पशुपालन और कृषि विभाग से जुड़ी कई योजनाओं की सौगात दी है। गुरुवार को मोदी ने बिहार के किसानों के लिए प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना और ई-गोपाला ऐप लॉन्च किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस ने बिहार में डिजिटल चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की 

कांग्रेस ने बिहार चुनाव के लिए सोमवार को प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस दौरान पार्टी ने पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में डिजिटल माध्यम से रैली की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर और निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार पार्टी ने “बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन” आयोजित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार की डिजिटल रैलियां प्रत्येक जिले के विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित की जाएंगी। बिहार में अक्टूबर-नवम्बर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement