Friday, April 19, 2024
Advertisement

ED की पूछताछ के बाद बेहोश हो गईं थी तेजस्वी की पत्नी, आज CBI के सामने नहीं पेश होंगे डिप्टी सीएम

कल ईडी ने दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी में तेजस्वी के आवास पर पहुंचकर पूछताछ की थी। बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने आज भी पेश नहीं होंगे।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 11, 2023 12:16 IST
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पत्नी राजेश्वरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पत्नी राजेश्वरी

सीबीआई ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को समन किया और आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है। नौकरी के बदले जमीन स्कैम के मामले में ये समन जारी किया गया है। लेकिन बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने आज भी पेश नहीं होंगे। सूत्रों ने बताया कि ईडी के छापे के बाद उनकी पत्नी को कल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह गर्भवती हैं और बारह घंटे की पूछताछ के बाद बीपी की समस्या के कारण बेहोश हो गईं थी। 

आपको बता दें कि 4 मार्च को भी सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन विधानसभा सत्र का हवाला देते हुए वो नहीं पहुंचे थे। ऐसे में आज सीबीआई ने इस मामले में फिर से समन भेजा है और आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है। कल ईडी की टीम तेजस्वी के दिल्ली आवास पर पहुंची थी। जहां उनसे पूछताछ की गई थी। 

कल तेजस्वी के आवास पर ईडी ने की पूछताछ

बता दें कि कल ईडी ने दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी में तेजस्वी के आवास पर पहुंचकर पूछताछ की थी। वहीं, आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित ‘नौकरी के बदले जमीन’ घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को तलब किया था। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता को शनिवार दोपहर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था, लेकिन वह पत्नी के स्वाथ्य के कारण सीबीआई मुख्यालय नहीं पहुंचेंगे। सीबीआई के मुताबिक उन्होंने एजेंसी से कहा है कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं है, वो अस्पताल में हैं इसलिए आज आना संभव नहीं है। सीबीआई ने उनकी बात मान ली है। अब आगे कब बुलाया जाएगा ये सीबीआई सोमवार को तय करके नया समन देगी। 

 

लालू और राबड़ी से हो चुकी है पूछताछ
संघीय एजेंसी ने हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से दिल्ली और पटना में पूछताछ की थी। यह मामला रेलवे में कथित तौर पर नौकरी पाने के लिए लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन देने या जमीन बेचने से संबंधित है। यह मामला उस वक्त का है जब राजद प्रमुख 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे।  

CBI के समन पर नीतीश कुमार का बयान
तेजस्वी यादव को CBI के समन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि CBI ने पहले भी तेजस्वी को समन किया था। 5 साल बाद भी CBI-ED की रेड चल रही है। लेकिन CBI की जांच में अब तक क्या निकला? उन्होंने कहा कि मेरी समझ से इसमें कोई खास मुद्दा नहीं है। नीतीश ने कहा कि 2017 में हुआ था तब क्या हुआ और अब 5 साल के बाद फिर हो रहा है।

ये भी पढ़ें-

सतीश कौशिक की मौत मामले में बड़ा ट्विस्ट, फॉर्म हाउस से मिली संदिग्ध दवाएं, वॉन्टेड उद्योगपति भी था शामिल

"तिहाड़ में सिसोदिया को VVIP ट्रीटमेंट, कंट्रोल में पूरा जेल-प्रशासन" सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी को लिखा पत्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement