Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Land for Jobs Scam: लालू परिवार को बड़ी राहत, कोर्ट में पेशी से मिली छूट, नवंबर में अगली सुनवाई

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। लालू परिवार के वकील के अनुरोध पर पेशी से छूट मिली है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 16, 2023 12:09 IST
दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत मिल गई है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को इस मामले में सुनवाई हुई। लालू परिवार के वकील ने कोर्ट से अनुरोध किया कि मामले में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव को पेशी से छूट मिले। कोर्ट ने इस अनुरोध को मंजूर कर दिया। इस तरह लालू परिवार को आज पेशी से छूट दे दी गई। अब इस मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर हो होगी। 

मामले में सह आरोपी तेजस्वी यादव

लैंड फॉर जॉब मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत अन्य आरोपी हैं। मामले में सीबीआई ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी सह आरोपी बनाया है। इसी साल 4 जुलाई को सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी, जिसमें पहली बार तेजस्वी यादव का नाम शामिल किया गया।

सीबीआई ने 2022 में दर्ज किया केस

ये मामला 14 साल पहले का है। उस दौरान केंद्र में यूपीए की सरकार थी और लालू यादव रेल मंत्री थे। मामले में 18 मई 2022 को सीबीआई ने केस दर्ज किया था। सीबीआई के मुताबिक, लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्सटीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया और जब जमीन का सौदा हो गया, तो इन्हें रेगुलर कर दिया गया। इसे ही लैंड फॉर जॉब घोटाला कहा गया। मामल में पिछली सुनवाई में लालू यादव सहित उनके परिवार के अन्य लोग कोर्ट में उपस्थित हुए थे।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की लिस्ट पर हंगामा, जशपुर से कैंडिडेट बदलने की मांग; धरना पर बैठे कार्यकर्ता

DRI की बड़ी कार्रवाई, 19 करोड़ का सोना किया जब्त, ऐसे की जा रही थी तस्करी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement