Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'मेरे नहीं... आपके भी जीजा हैं अरुण भारती', मुस्कुराते हुए चिराग ने तेजस्वी को दिया जवाब; जानें क्या है मामला

चिराग पासवान ने जमुई से अपने जीजा अरुण भारती को लोकसभा चुनाव में उतारा है और पहली बार बिहार के जमुई शहर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गठबंधन के उम्मीदवार अरुण भारती के लिए वोट मांग कर चुनावी यात्रा की शुरुआत की थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 08, 2024 11:19 IST
chirag paswan- India TV Hindi
Image Source : PTI चिराग पासवान

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार के हाजीपुर में दो युवा नेता तेजस्वी यादव और चिराग पासवान की भिड़ंत व बयानबाजी अब आमने-सामने की होने लगी है। जमुई में तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान पर हमला बोलते हुए चिराग पासवान के जीजा अरुण भारती का पता पूछ लिया था। बता दें कि अरुण भारती भी चिराग पासवान की पार्टी से चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अरुण भारती को लेकर यह बात सामने आ रही है कि आखिर चिराग के जीजा अरुण भारती कहां के रहने वाले हैं। वह सीधे चुनावी मैदान में आ कूदे हैं। अब इस पर तेजस्वी के सवालों का जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि अरुण भारती सिर्फ हमारे जीजा नहीं हैं, वह तेजस्वी यादव के भी जीजा हैं और अपने जीजा का पता उनको होना चाहिए। अगर पता नहीं है तो बता देता हूं कि लंदन में पढ़ाई की है और अब यहीं पर रह रहे हैं।

PM मोदी ने अरुण भारती के लिए वोट मांग कर की चुनावी यात्रा की शुरुआत

बता दें कि चिराग पासवान ने अपनी कर्मभूमि जमुई से जीजा अरुण भारती को लोकसभा के चुनाव में उतारा है और पहली बार बिहार के जमुई शहर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गठबंधन के उम्मीदवार अरुण भारती के लिए वोट मांग कर चुनावी यात्रा की शुरुआत की थी। इसके बाद विपक्ष के कई नेताओं ने एनडीए गठबंधन पर परिवारवाद का आरोप लगाना शुरू कर दिया है।

विपक्ष को पढ़ाया परिवारवाद का पाठ

वहीं, चिराग पासवान ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए पूरे विपक्ष को परिवारवाद की पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा, ''किसी के ऊपर कितना भी बड़ा सरनेम क्यों न हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, काबिलियत होनी चाहिए। 2014 के चुनाव में हमारे और हमारे पार्टी के ऊपर भी परिवारवाद का आरोप लगा था तो पहली बार मंत्र 70, 75000 वोट के अंतराल से चुनाव जीता था, लेकिन 5 वर्षों में जो काम हुआ जिससे बड़ा बदलाव हुआ और ढाई लाख से ऊपर की वोट दूसरी बार लोकसभा चुनाव  में जमुई के जनता हमें जीता ने का काम किया है। विपक्ष में कई पार्टियां है जिनके परिवार के लोग चुनावी मैदान में हैं और चुनाव लड़ रहे हैं। हुनर और काबिलियत होनी चाहिए, जनता खुद फैसला कर लेगी।''

चुनावी प्रचार के व्यवस्था के बीच चिराग पासवान हाजीपुर के पासवान नगर पहुंचे थे जहां बीते कुछ दिन पहले एक युवक की महाशिवरात्रि के दिन आग से झुलसकर मौत हो गई थी। वह उनके परिवार से मिलने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने सारे सवालों के जवाब दिए।

(रिपोर्ट- राजा बाबू)

यह भी पढ़ें-

सीएम नीतीश कुमार की फिर से फिसली जुबान, बोले- NDA के पक्ष में होंगे '4000 सांसद'

'नीतीश कुमार हमारे अभिभावक, पीएम मोदी के छुए पैर', तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement