Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पूर्णिया सीट से ही चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव, उम्मीदवारी पर कांग्रेस ने भी बोल दी बड़ी बात

बिहार की सियासत में पूर्णिया की लोकसभा सीट इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है और इसकी सबसे बड़ी वजह इस सीट से 3 बार निर्दलीय सांसद रह चुके पप्पू यादव है। इस सीट से एक बार फिर उनके निर्दलीय लड़ने के ऐलान से महागठबंधन को मुश्किल हो सकती है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: April 02, 2024 17:44 IST
Pappu Yadav, Pappu Yadav Purnia Lok Sabha, Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI पप्पू यादव ने हाल ही में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) का कांग्रेस में विलय किया था।

पटना: बिहार की पूर्णिया सीट से पप्पू यादव की उम्मीदवारी को लेकर नई खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पप्पू यादव इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे और इसके लिए 4 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, जब इस बारे में कांग्रेस से पूछा गया तो पार्टी ने कहा कि चूंकि पप्पू यादव ने अभी तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण नहीं की है, इसलिए यदि वह पूर्णिया की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते भी हैं तो उन पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की जा सकती। बता दें कि पूर्णिया में 26 अप्रैल 2024 को चुनाव हैं और 4 जून को मतगणना होगी।

पप्पू यादव ने बढ़ा दीं महागठबंधन की मुश्किलें

बता दें कि पप्पू यादव के रुख के चलते बिहार में इस चुनाव में अब तक सबसे हॉट सीट पूर्णिया बनी हुई है। महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद यह सीट RJD के कोटे में भले ही चली गई हो, लेकिन पप्पू यादव ने पूर्णिया से चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा कर महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। RJD ने पूर्णिया लोकसभा सीट पर JDU से आयी बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है। इस पूरे मामले पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं कि ये सीट RJD के कोटे में चली गई है, हम कुछ नहीं कर सकते, ऐसे में पप्पू के सामने निर्दलीय चुनाव लड़ने का विकल्प ही बचा था।

पूर्णिया से 3 बार निर्दलीय सांसद रह चुके हैं पप्पू

पप्पू यादव अगर पूर्णिया से ताल ठोकते हैं तो इस सीट पर महागठबंधन की परेशानी बढ़ सकती है। पिछले एक साल में उन्होंने इस लोकसभा सीट पर काफी मेहनत की है और अपने 'प्रणाम पूर्णिया' अभियान के तहत उन्होंने गांव-गांव में अपनी पैठ बनाने की कोशिश की है। पूर्णिया को अपनी प्रतिष्ठा की सीट मान चुके पप्पू इसे किसी भी कीमत पर छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। पप्पू यादव 1990 में पहली बार मधेपुरा के सिंहेश्वर से निर्दलीय विधायक बने थे। वह इस सीट से 3 बार निर्दलीय सांसद और एक बार निर्दलीय विधायक रह चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement