Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

"जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा, जनता इनकी आंख निकाल लेगी", बोले RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है। लालू ने कहा कि "जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा, जनता इनकी आंख निकाल लेगी"

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 15, 2024 12:37 IST
Lalu prasad, RJD- India TV Hindi
Image Source : PTI राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद

पटना: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद ने आज बीजेपी पर करारा हमला बोला है, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा,"काफी घबराहट है, ये(भाजपा) 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं, इनके नेता खुले में बोल रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे। लालू प्रसाद ने अपने बयान में कहा कि बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि सरकार को 400 पार इसलिए सीट चाहिए ताकि संविधान में बदलाव किया जा सके। बता दें कि उत्तरा कन्नड के बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने कहा था कि अगर 400 प्लस सीटें मिली तो उनकी पार्टी संविधान बदल देगी। जानकारी दे दें कि बीजेपी आधिकारिक तौर भी इस दावे को खारिज कर चुकी है। उनका कहना है कि किसी भी हालत में संविधान में बदलाव नहीं होगा।

"जनता इनकी आंख निकाल लेगी"

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, "काफी घबराहट है, ये (भाजपा) 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं, इनके नेता खुले में बोल रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे। ये बाबसाहेब अंबेडकर के द्वारा बनाया गया संविधान है, जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा देश की दलित, पिछड़े और गरीब जनता इनकी आंख निकाल लेगी। देश की जनता माफ नहीं करेगी, ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना।" बीजेपी और नरेंद्र मोदी को याद रखना चाहिए कि पहले मोहन भागवत ने रिजर्वेशन की समीक्षा करने की बात कही थी और देश की जनता ने उनकी मंशा का जवाब दिया था।" 

तेजस्वी ने किया सपोर्ट

इधर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू यादव के समर्थन में कहा, "राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते लालू प्रसाद यादव अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। भाजपा के कई नेता लगातार संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं और प्रधानमंत्री चुप हैं। इसका मतलब उनकी सहमति है, अगर सहमति नहीं है तो इन सभी प्रत्याशियों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे। देश की जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी।"

क्या कहा था बीजेपी नेताओं ने?

कुछ महीने पहले कर्नाटक की उत्तरा कन्नड सीट से बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने बयान में कहा था कि 400 प्लस सीटें मिले तो उनकी पार्टी संविधान बदल देगी। इसके कुछ हफ्तों बाद ही राजस्थान की नागौर सीट से भाजपा उम्मीदवार ज्योति मिर्धा का भी एक बयान वायरल हुआ। जिसमें वो कहने की कोशिश कर रहे थे कि राज्यसभा और लोक सभा दोनों में बहुमत मिला तो बीजेपी के पास संविधान में संशोधन करने की ताकत आ जाएगी।

ये भी पढ़ें:

बहन की शादी के लिए मैरिज हॉल बुक कर लौट रहे थे 2 भाई, सड़क दुर्घटना में हुई दोनों की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement