Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार में सियासी हलचल के बीच कई जिलों के डीएम का ट्रांसफर, पटना के जिलाधिकारी बने शीर्षत कपिल

पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गोपालगंज और लखीसराय समेत कई जिलों के डीएम का ट्रांसफर कर दिया गया है। पटना के मौजूदा डीएम चंद्रशेखर सिंह को सचिवालय में भेजा गया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 26, 2024 20:37 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच पटना समेत कई जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं। पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गोपालगंज,लखीसराय जैसे कई जिलों के डीएम का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। पटना के मौजूदा डीएम चंद्रशेखर सिंह को सीएम सचिवालय में तैनात किया गया है। चंद्रशेखर सिंह की जगह शीर्षत कपिल को पटना का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

इन जिलों के डीएम बदले गए

मिली जानकारी के अनुसार, गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी को भागलपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन को मुजफ्फरपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार को गृह विभाग में सचिव के पद पर भेजा गया है। एसएफसी के सीएमडी रजनीकांत लखीसराय के नये डीएम बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आप्त सचिव मकसूद आलम को सीएम हाउस से हटाकर गोपालगंज का नया डीएम बनाया गया है। 

मंगलवार को हुए थे 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले 

इससे पहले बिहार सरकार ने मंगलवार को बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 29 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों का तबादला कर दिया था। बिहार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 2008 बैच के अधिकारी सुरेश चौधरी को बंदोबस्त अधिकारी (पश्चिम चंपारण) के पद से स्थानांतरित कर पंचायती राज विभाग के सचिव के पद पर तैनात किया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त सचिव एवं 2013 बैच के आईएएस अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह को नगर निगम आयुक्त (बेगूसराय) नियुक्त किया गया। इसके अलावा, 2014 बैच की आईएएस अधिकारी उदिता सिंह को नालंदा जिले के 'बंदोबस्त पदाधिकारी' के रूप में नियुक्त किया गया है। 

इन अधिकारियों को मिली ये जिम्मेदारी

नगर आयुक्त (भागलपुर) योगेश कुमार सागर (2017 बैच के आईएएस अधिकारी) को उद्योग विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है। वर्ष 2018 बैच के आईएएस अधिकारी शेखर आनंद को अगले आदेश तक नगर निगम आयुक्त (नालंदा) के रूप में कार्यभार संभालने के लिए कहा गया है। नितिन कुमार सिंह अब नगर आयुक्त (भागलपुर) के रूप में अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे। आईएएस अधिकारी प्रतिभा रानी को उप विकास आयुक्त (पश्चिम चंपारण) नियुक्त किया गया जबकि शशांक शेखर सिन्हा को जल संसाधन विभाग के संयुक्त सचिव का पद सौंपा गया है।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement