Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार में सियासी हलचल तेज, तेजस्वी यादव के घर पर बड़ी बैठक, BJP-RJD ने कल बुलाई विधायकों की मीटिंग

बिहार में सियासी अटकलों के बीच आरजेडी ने अपने विधायकों की इमरजेंसी मीटिंग बुला ली है। ये बैठक 27 जनवरी को पटना में होगी। बताया जा रहा है कि बैठक में मौजूदा राजनीति हालात पर चर्चा हो सकती है।

Reported By : Nitish Chandra, Devendra Parashar Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 26, 2024 20:24 IST
तेजस्वी यादव और सम्राट चौधरी की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI तेजस्वी यादव और सम्राट चौधरी की फाइल फोटो

पटनाः क्या बिहार में शनिवार को कुछ बड़ा होने वाला है। नीतीश कुमार को लेकर जारी सियासी अटकलों पर आरजेडी भी नजर बनाए हुए है। सूत्रों का दावा है कि नीतीश कुमार अगले 24 घंटे के दौरान कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं। इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पटना में अपने आधिकारिक आवास पर अपने करीबी नेताओं के साथ बैठक की। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपने विधायकों की पटना में शनिवार को बड़ी बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार को लेकर जारी अटकलों पर चर्चा की जा सकती है। 

शनिवार दोपहर एक बजे होगी मीटिंग

मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय जनता दल विधायकों की बैठक आरजेडी कार्यालय में शनिवार को दोपहर एक बजे होगी। मीटिंग में सभी विधायकों को आने के लिए कहा गया है। बैठक में तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के बड़े नेता भी शामिल होंगे। 

जेडीयू-आरजेडी के बीच दिखने लगी दूरियां

इससे पहले जेडीयू और आरजेडी के बीच की दूरियां शुक्रवार को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में साफ दिखीं। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और आरजेडी कोटे के मंत्रियों ने कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया। तेजस्वी यादव के लिए लगी कुर्सी पर मंत्री  और जेडीयू नेता अशोक चौधरी बैठे। 

बीजेपी पदाधिकारियों और विधायकों की होगी बैठक

वहीं, बिहार में तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम को लेकर बीजेपी ने भी अपने सीनियर नेताओं और विधायकों की 27 और 28 जनवरी को बैठक बुलाई है। बिहार बीजेपी पदाधिकारियों और विधायक दल की बैठक पटना में कल तीन बजे होगी। सूत्रों ने बताया कि बिहार प्रभारी विनोद तावड़े कल यानि 27 जनवरी को पटना जायेंगे। 27 और 28 जनवरी को बीजेपी बिहार की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है।

उपेन्द्र कुशवाहा से मिले नित्यानंद राय 

वहीं, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने RLJD प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से पटना में मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को हम नेता जीतनराम मांझी से मुलाकात की थी। ये बैठक मौजूदा सियासी घटनाक्रम को लेकर अहम मानी जा रही है।

 

ये भी पढ़ेंः बिहार में सियासी अटकलों से टेंशन में आरजेडी, कहा- 'नीतीश कुमार भी टीवी देख रहे होंगे, कंफ्यूजन दूर करें'

बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम, जेडीयू ने बुलाई विधायकों की अहम बैठक, कांग्रेस भी करेगी MLAs की मीटिंग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement