ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार में कोरोना नियम तोड़ने वाले 6 लाख से अधिक लोगों पर कार्रवाई, वसूला गया इतना जुर्माना

बिहार में कोरोना नियम तोड़ने वाले 6 लाख से अधिक लोगों पर कार्रवाई, वसूला गया इतना जुर्माना

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके बाद वहां पर कोविड नियमों को सख्ती से पालन कराया जा रहा है। साथ ही उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई हो रही है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 14, 2022 10:42 IST
bihar mask case- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Bihar Covid: नए साल में भी कोरोना संक्रमण से राहत नहीं मिल पाई है। इसलिए एक बार फिर कई राज्यों में कोरोना नियमों को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। बिहार में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने के बाद सरकार सभी तरह के एहतियाती कदम उठा रही है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए लगातार विशेष अभियान भी चलाए जा रहे हैं। इस बीच, पिछले 13 दिनों के अंदर पुलिस ने कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के समुचित क्रियान्वयन तथा सख्त अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने को लेकर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि एक जनवरी से अब तक बिना मास्क के बाजार में घूम रहे 68973 लोगों पर कार्रवाई की गई तथा 5660 वाहनों को जब्त किया गया। इस क्रम में 34 लाख 48 हजार 650 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया।

इस दौरान तीन मामले भी दर्ज किए गए हैं तथा आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा शिक्षण संस्थानों को भी छात्रों के लिए बंद कर दिया गया है।

elections-2022