Sunday, March 03, 2024
Advertisement

ससुराल आए दामाद की हत्या कर खेत में गाड़ा शव, गड्ढे से बाहर निकला हुआ था हाथ

चंदन कुमार दिल्ली में रहकर एमआर का काम करता था और उसकी पत्नी बीते 7 महीने से एक बच्चे के साथ मुजफ्फरपुर में किराए का मकान लेकर रहती थी। चंदन 24 नंवबर को बिना कुछ बताए अचानक दिल्ली से ससुराल बरुआरी आ गया था जिसके बाद से वह गायब था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 02, 2023 11:49 IST
murder- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतक का फाइल फोटो

मुजफ्फपुर (बिहार): मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के बरुआरी गांव के बगीचे से एक युवक का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। ससुराल आए युवक की हत्या कर पत्नी और ससुराल वालों ने शव को खेत में गाड़ दिया था। दुर्गंध आने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को गड्ढे से बाहर निकाला और छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए SKMCH भेज दिया।

हत्या के बाद पत्नी ने थाने में की गुमशुदगी की शिकायत

मृतक की पहचान मधुबनी जिले के झंझारपुर थाना क्षेत्र के लवानी गांव निवासी नवीन कुमार सिंह के 33 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार सिंह के रूप में हुई है। चंदन कुमार दिल्ली में रहकर एमआर का काम करता था और उसकी पत्नी मनीषा कुमारी बीते 7 महीने से एक बच्चे के साथ मुजफ्फरपुर में किराए का मकान लेकर रहती थी। चंदन 24 नवम्बर को बिना कुछ बताए अचानक दिल्ली से ससुराल बरुआरी आ गया था जिसके बाद उसका कुछ अता-पता नहीं था। 27 नवंबर को मनीषा ने थाने में गुमशुदगी की शिकायत भी की थी।

ससुर के खत में गड़ा मिला शव

पुलिस के मुताबिक चंदन की शादी 8 साल पहले बरुआरी गांव में हुई थी। दंपति के 2 बेटे हैं। उसकी पत्नी छठ पर्व के दौरान मायके आई हुई थी। पुलिस को उसकी पत्नी ने बताया कि चंदन 25 नवंबर की शाम में ससुराल आया था और इसके अगले दिन चंदन लड़ाई झगड़ा कर गायब हो गया था, जिसके बाद उसने थाने में गुमशुदगी की FIR कराई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज भेज दिया। मृतक का शव उसके ससुर के खेत में मिला है।

पुलिस ने शव को गड्ढे से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Image Source : INDIA TV
पुलिस ने शव को गड्ढे से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

खेत में मिट्टी खोदते दिखा कुत्ता तो हुआ शक

पुलिस ने मृतक की पत्नी और एक साले को गिरफ्तार कर लिया है, दूसरा साला अभी फरार है। पुलिस का कहना है तीनों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर हत्याकांड का अंजाम दिया है। पत्नी और साले ने अपना जुर्म पुलिस के समक्ष कबूल कर लिया है। पूरी घटना पर परदा डालने के लिए 25 नवंबर की रात चंदन की हत्या कर अंधेरे में शव को गाड़ दिया और गुमशुदगी का थाने में आवेदन दे दिया ताकि किसी को शक नहीं हो। इस बीच गांव की ही कुछ महिलाएं बगीचे में बकरी पालन के लिए गई थी। उन्होंने देखा कि खेत में एक कुत्ता मिट्टी खोद रहा था। जब गंध आनी शुरू हुई तो नजदीक जाकर महिलाओं ने देखा कि मिट्टी के अंदर गड़े शव का हाथ बाहर निकला हुआ है। इसके बाद मौके पर सैंकडों लोगों की भीड़ जुट गई थी।  

साक्ष्य मिटाने के लिए खेत में दफनाया

मृतक के पिता ने बताया कि उन्होंने 8 साल पहले चंदन कुमार सिंह की शादी बरुआरी गांव के मिथिलेश सिंह की बेटी मनीषा कुमारी से की थे। उन्होंने बताया कि उनके बेटे की बहु, उसके पिता और भाई ने मिलकर हत्या कर दी है। साक्ष्य मिटाने के लिए शव के हाथ-पैर बांधकर गांव के अपने ही खेत में ले जाकर दफना दिया।  

(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement