Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों का हमला, स्टेशन मास्टर को बनाया बंधक

नक्सलियों के एक समूह ने शनिवार सुबह पटना-कोलकाता मार्ग पर स्थित एक रेलवे स्टेशन पर हमला किया और स्टेशन मास्टर को करीब आधे घंटे तक बंधक बनाकर रखा।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 31, 2021 14:12 IST
बिहार रेलवे स्टेशन पर...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बिहार रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों का हमला, स्टेशन मास्टर को बनाया बंधक

पटना: नक्सलियों के एक समूह ने शनिवार सुबह पटना-कोलकाता मार्ग पर स्थित एक रेलवे स्टेशन पर हमला किया और स्टेशन मास्टर को करीब आधे घंटे तक बंधक बनाकर रखा। नक्सलियों ने स्टेशन की इमारत को भी बम से उड़ाने की धमकी दी। चौरा रेलवे स्टेशन की घेराबंदी के कारण मार्ग पर 4 घंटे से अधिक समय तक रेलवे संचालन बाधित रहा, यह नक्सल प्रभावित इलाका जमुई जिले में आता है।

पुलिस की वर्दी में नक्सली सुबह करीब 6 बजे चौरा पहुंचे और स्टेशन मास्टर विनय कुमार के केबिन में घुस गए। उन्होंने कुमार को ऑपरेशन रोकने का आदेश दिया क्योंकि वे क्षेत्र में नक्सली सप्ताह मना रहे थे। स्टेशन पर मौजूद एक और कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, जब स्टेशन मास्टर ने उनसे पूछा कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं, तो उन्होंने खुद को नक्सली बताया और अपने हथियार निकाल लिए।"

उन्होंने कहा, रेलवे स्टेशन पर मौजूद ज्यादातर अधिकारी हैरान रह गए। यह एक तनावपूर्ण क्षण था जब उन्होंने स्टेशन परिसर के अंदर सशस्त्र नक्सली को देखा। कुछ समय बाद, हालांकि स्टेशन मास्टर विनय कुमार सहित अधिकारी भागने में सफल रहे।

जमुई के अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने घटना की पुष्टि की है, मंडल ने कहा, "हमने रेलवे ट्रैक और रेलवे स्टेशन सहित पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है और फिर रेलवे अधिकारियों को इस मार्ग पर परिचालन फिर से शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी है।" रास्ते में विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हिमगिरी एक्सप्रेस जैसी प्रमुख ट्रेनों को रोक दिया गया।

पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों ने पूरे इलाके की जांच की और हरी झंडी देने के बाद रेलवे को सुचारु रूप से फिर से शुरू किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement