Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार: 15 नवंबर को विधायकों की होगी बैठक, NDA नेताओं की आज हुई बैठक में हुआ फैसला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भी बताया कि आज बिहार में कैबिनेट की बैठक जरूरी है और इस बैठक में बिहार विधानसभा के वर्तमान जो हाउस भंग करने पर फैसला होगा जिसकी जानकारी राज्यपाल को दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2020 14:19 IST
बिहार विधानसभा चुनाव...- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करके ही चुनाव लड़ा है, चुनाव नतीजों में NDA को तो बहुमत मिल गया है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी और एनडीए के घटक दल जनता दल यूनाइटेड को उतनी सीटें नहीं मिल पायी हैं जितनी उनको उम्मीद थी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवस पर शुक्रवार दिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की हुई बैठक में यह फैसला हुआ है कि दिवाली के बाद NDA के घटक दलों के सभी विधायक एक साथ बैठक करेंगे और उसमें सरकार बनाने से लेकर शपथ ग्रहण करने को लेकर तमाम निर्णय लिए जाएंगे। बैठक 15 नवंबर दिन में 12.30 बजे तय की गई है। शुक्रवार को हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह बयान दिया है।  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि NDA की मीटिंग में फैसला हुआ है कि 15 नवंबर को सभी घटक दलों के विधायकों की बैठक होगी और उसी में सारे निर्णय लिए जाएंगे। नीतीश कुमार ने यह भी बताया कि आज की बैठक में लोकजनशक्ति पार्टी को लेकर किसी तरह की बात नहीं हुई है। बिहार के विधानसभा चुनावों में लोकजनशक्ति पार्टी की वजह से जनता दल यूनाइटेड के कई प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भी बताया कि आज बिहार में कैबिनेट की बैठक जरूरी है और इस बैठक में बिहार विधानसभा के वर्तमान जो हाउस भंग करने पर फैसला होगा जिसकी जानकारी राज्यपाल को दी जाएगी।  नीतीश कुमार ने कहा कि मौजूदा हाउस को भंग करना जरूरी है और उसी के बाद अगली सरकार के गठन का काम शुरू होगा। 

बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करके ही चुनाव लड़ा है, चुनाव नतीजों में NDA को तो बहुमत मिल गया है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी और एनडीए के घटक दल जनता दल यूनाइटेड को उतनी सीटें नहीं मिल पायी हैं जितनी उनको उम्मीद थी। कम सीटें मिलने की वजह से नीतीश कुमार ने कहा है कि NDA को बहुमत मिलने के बावजूद उन्होंने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है और आगे मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला NDA को ही लेना है। एनडीए की सोमवार को होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगने की संभावना है और इस बात की भी पूरी संभावना है कि नीतीश कुमार का नाम ही मुख्यमंत्री पद के लिए आगे किया जाएगा। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement