Monday, April 29, 2024
Advertisement

जिस नीतीश कुमार को खुद प्रशांत किशोर ने सीएम बनाया, अब उन्हीं के खिलाफ क्यों कर रहे पदयात्रा? इंडिया टीवी से Exclusive बातचीत में किया खुलासा

प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं कोई नेता नहीं हूं और आगे भविष्य में न ही नेता बनना चाहता हूं। जनसुराज यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह यात्रा किसी भी दल, व्यक्ति के खिलाफ अभियान नहीं है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 06, 2023 15:21 IST
Prashant Kishor in India TV's show 'Sawal Toh Banta Hai'- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT इंडिया टीवी के शो 'सवाल तो बनता है' में प्रशांत किशोर

पटना: भारतीय राजनीति में रूचि रखने वाला शायद ही कोई व्यक्ति हो जो प्रशांत किशोर के नाम से वाकिफ न हो। लोकसभा चुनाव 2014 हो या कई राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव हों। इन चुनावों में प्रशांत किशोर ने रणनीतिकार के तौर पर काम किया और अपने काम का लोहा मनवाया। अब वे रणनीतिकार का काम छोड़कर बिहार में जनसुराज यात्रा निकाल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने इंडिया टीवी के शो 'सवाल तो बनता है' में सौरभ शर्मा से Exclusive बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कई बड़े खुलासे किए। 

इस बातचीत के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं कोई नेता नहीं हूं और आगे भविष्य में न ही नेता बनना चाहता हूं। जनसुराज यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह यात्रा किसी भी दल, व्यक्ति के खिलाफ अभियान नहीं है। यह यात्रा बिहार में बदलाव की हवा लाने, उसके पिछड़ेपन को दूर करने, बेरोजगारी को दूर करने के लिए की जा रही है। प्रशांत किशोर ने कहा कि यह यात्रा बिहार के लोगों में चेतना जगाने के लिए निकाली जा रही है। 

प्रशांत किशोर ने बताया क्या है जनसुराज?

इस बातचीत के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि आज बिहार के लोग बदलाव मांग रहे हैं। वे चाह रहे हैं कि राज्य में बदलाव हो। पिछले कई वर्षों से जो राजनीतिक व्यवस्था चलती आ रही है, उसमें परिवर्तन आए। वे चाहते हैं कि मौजूदा राजनैतिक दलों से हटकर भी उनके पास कोई विकल्प हो और इसी विकल्प को तलाशने के लिए जनसुराज एक माध्यम है। इससे जुड़कर लोग खुद ही एक विकल्प खड़ा कर सकेंगे।  

प्रशांत किशोर का पूरा इंटरव्यू देखने के लिए नीचे क्लिक करें - 

 

ये भी पढ़ें - 

मध्य प्रदेश: CM शिवराज का चुनाव से पहले मास्टरस्ट्रोक, लॉन्च की ऐसी योजना जिसमें महिलाओं को मिलेंगे रुपए

अमृतसर में होने वाला G-20 सम्मलेन हो गया कैंसिल? कांग्रेस नेताओं ने जताई आशंका, जानिए क्या है वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement