Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Nupur Sharma Controversy: बिहार में मंदिर, चौक-चौराहों पर रातों रात लगे 'आई सपोर्ट नूपुर शर्मा' के पोस्टर, पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट

रविवार की रात गोपालगंज शहर के शैक्षणिक संस्थान, पार्क, मंदिर और करीब सभी चौक-चौराहों पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कई पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर किसने लगाए, इसका अब तक पता नहीं चल सका है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 13, 2022 15:44 IST
Nupur Sharma posters- India TV Hindi
Image Source : IANS Nupur Sharma posters

Highlights

  • गोपालगंज के स्कूल, मंदिर और सभी चौक-चौराहों पर नूपुर शर्मा के समर्थन में लगे पोस्टर
  • सोशल मीडिया पर भी पोस्टर को जमकर वायरल किया जा रहा है
  • पुलिस सोशल साइटों सहित सभी चौक चौराहों पर नजर रखे हुए है

Nupur Sharma Controversy: बिहार के गोपालगंज जिला मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा के समर्थन में रातों रात पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में 'आई सपोर्ट नूपुर शर्मा' लिखा हुआ है। पोस्टर किसने लगाए, इसकी जानकारी नहीं लगी है। पुलिस के मुताबिक, रविवार की रात गोपालगंज शहर के शैक्षणिक संस्थान, पार्क, मंदिर और करीब सभी चौक-चौराहों पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कई पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर किसने लगाए, इसका अब तक पता नहीं चल सका है।

पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट

शहर में हालांकि पोस्टर देखे जाने के बाद पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट हो गए हैं। इधर, सोशल मीडिया पर भी पोस्टर को जमकर वायरल किया जा रहा है। कई लोग इन पोस्टरों के साथ नुपुर शर्मा के समर्थन की बात कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मुस्लिम संगठनों ने रविवार को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विरोध में प्रदर्शन जुलूस निकालने का आह्वान किया था, जिसे प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी।

शांति बिगाड़ने वालों पर कठोर कार्रवाई
इधर, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस सोशल साइटों सहित सभी चौक चौराहों पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि शांति बिगाड़ने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस आईटी सेल भी सोशल साइटों पर नजर बनाए हुए हैं।

बता दें कि भाजपा की प्रवक्ता के तौर पर नूपुर शर्मा शुक्रवार 27 मई को एक न्यूज चैनल की डिबेट में गई थीं। डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर ऐसा है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। इसके बाद उन्होंने कुछ इस्लामिक मान्यताओं की बात की।

क्या है विवाद
नूपुर की इस डिबेट के दौरान कही गई बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और दुनियाभर में उनके बयान की निंदा की जाने लगी और विरोध प्रदर्शन होने लगे। जिसके बाद एक जून को महाराष्ट्र में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का पहला केस दर्ज हुआ और दो जून को ही महाराष्ट्र में उनके खिलाफ दूसरा मामला दर्ज हुआ। विवाद को बढ़ता देख बीजेपी ने 5 जून को नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement