Friday, April 26, 2024
Advertisement

पटना से अररिया जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में लगी आग, खिड़की से बाहर कूद गए मजदूर

प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार के अररिया जा रही एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में रविवार को अचानक अफरा-तफरी मच गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2020 14:00 IST
Patna to Araria Shramik Special Train, Shramik Special Train, Patna to Araria Train, Special Train- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार के अररिया जा रही एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में रविवार को अचानक अफरा-तफरी मच गई।

पटना: प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार के अररिया जा रही एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में रविवार को अचानक अफरा-तफरी मच गई। यह ट्रेन जब बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन से धुआं निकलने लगा। इसके बाद ट्रेन के रुकने पर मजदूर अपनी-अपनी बोगियों से निकलकर भागने लगे। काफी देर तक मजदूर खौफजदा रहे और मामला साफ न हो जाने तक ट्रेन से बाहर ही रहे। बताया जा रहा है कि ट्रेन की ब्रेक बाइंडिंग में आग लगी थी जिसके चलते धुआं निकल रहा था। 

इसके बाद प्रवासी मजदूरों में अफरा-तफरी मच गई। ड्राइवर की सूझ-बूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। जल्द ही ट्रेन को रोककर आग पर काबू पा लिया गया। इसके बाद ट्रेन को अररिया के लिए रवाना कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई मजदूर तो जल्दी में खिड़की से ही कूद गए। बता दें कि यह ट्रेन बिहार की राजधानी पटना से अररिया जा रही थी कि बीच रास्ते में ही इसमें आग लग गई। हालांकि राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं पहुंची।

यूपी में 3 कामगारों की मौत

वहीं, स्पेशल ट्रेनों में सफर कर रहे 3 प्रवासी कामगारों की यात्रा के दौरान ही मौत हो गई। ये सभी पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे। कानपुर के जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने रविवार को बताया कि मृतक यात्रियों के परिजनों का कहना है कि इन सभी को पहले से ही गंभीर बीमारियां थी। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने तीनों यात्रियों के परिजनों से संपर्क करते हुए यह जानकारी ली कि उन्होंने कहां-कहां की यात्रा की थी। तीनों के शव मुर्दाघर में रखे गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement