Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Patna Vishwarya Bhawan fire : पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

आग लगते ही इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई।  फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कीं लेकिन आग इतनी भयावह थी कि काफी मुश्किलें आ रही थीं। इसी बीच एयरपोर्ट से भी फायर इंजन मंगवाया गया।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 11, 2022 14:06 IST
Patna Vishwarya Bhawan fire - India TV Hindi
Image Source : PTI Patna Vishwarya Bhawan fire 

Highlights

  • सुबह करीब 7:30 बजे पांचवीं मंजिल पर लगी थी आग
  • आग की लपटों ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया

Patna Vishwarya Bhawan fire: पटना के विश्वेश्वरैया भवन में आज सुबह आग लगने हड़कंप मच गया। इस इमारत में सरकारी विभागों के दफ्तर हैं। जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 7:30 के आसपास पांचवीं मंजिल पर आग शुरू हुई थी। आग लगते ही इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई।  फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कीं लेकिन आग इतनी भयावह थी कि काफी मुश्किलें आ रही थीं। इसी बीच एयरपोर्ट से भी फायर इंजन मंगवाया गया।

सातवीं मंजिल पर फंसे दो बच्चों को निकाला

इमारत की सातवीं मंजिल पर दो बच्चे फंसे हुए थे जिन्हें फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने वहां से सुरक्षित निकला लिया। वहीं राहत के लिए NDRF की टीम को भी बुला लिया गया था। फिलहाल शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह माना जा रहा है। मौके पर पहुंचे पटना के डीएम ने कहा कि जांच के बाद ही आग की वजह का पता चल पाएगा। ताजा जानकारी मिलने तक आग पर काबू पा लिया गया था। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement