Monday, May 13, 2024
Advertisement

बिहार विधानसभा में फिल्म The Kashmir Files को लेकर हंगामा, विपक्ष ने टिकट फाड़े

बिहार के वित्तमंत्री सह उपमुख्यमंत्री सोमवार को सभी सदस्यों को 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए टिकट उपलब्ध कराए थे। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राजद और वामपंथी दलों के विधायक इसे लेकर हंगामा करने लगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2022 19:19 IST
The Kashmir Files- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA The Kashmir Files

पटना: बिहार विधानसभा में सोमवार को चर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर विरोधी दल राजद और वामपंथी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान सरकार द्वारा सभी सदस्यों को इस फिल्म को देखने के लिए दिए गए टिकट का भी विरोध किया गया और सदन में टिकट फाड़कर उड़ाए गए। बिहार के वित्तमंत्री सह उपमुख्यमंत्री सोमवार को सभी सदस्यों को 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए टिकट उपलब्ध कराए थे। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राजद और वामपंथी दलों के विधायक इसे लेकर हंगामा करने लगे।

भाकपा (माले) और राजद के सदस्यों ने कहा कि यह फिल्म सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सदन को भगवाकरण करना चाहती है। इस दौरान कई विधायकों ने सदन में ही टिकट फाड़ कर विरोध जताया। इस दौरान कांग्रेस फिल्म के विरोध में शामिल नहीं हुई। विधायक प्रतिमा दास ने 'द कश्मीर फाइल्स' के एक से अधिक टिकट की मांग की, जिस पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने एक अन्य टिकट देने की भी घोषणा की।

राजद के विधायक मुकेश रौशन ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार आम लोगों के पैसे को फिल्म देखने में खर्च कर रही है, जबकि पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। बेरोजगारी बढ़ रही, लेकिन सरकार फिल्म दिखा रही है। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार जनहित के मुद्दों पर ध्यान न देकर फिल्म दिखा रही है।

विधायक महबूब आलम ने भाजपा पर सदन के भगवाकरण का आरोप लगाया। उन्होंने फिल्म दिखाने के पीछे भाजपा की साजिश का आरोप लगाया।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement