Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी के 'सारथी' बने तेजस्वी यादव, देखें-तस्वीरें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रोहतास जिले के डेहरी मुफस्सिल थाना अंतर्गत जमुहार में रात्रि विश्राम के बाद तेजस्वी यादव के साथ एक लाल खुली जीप में सवार होकर यात्रा की शुरुआत की।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 16, 2024 13:28 IST
राहुल गांधी को कार में बैठाकर ड्राइव करते तेजस्वी यादव- India TV Hindi
Image Source : X@YADAVTEJASHWI राहुल गांधी को कार में बैठाकर ड्राइव करते तेजस्वी यादव

सासारामः कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’’ शुक्रवार को बिहार के सासाराम जिले से फिर से शुरू हुई और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव इस यात्रा में शामिल होने के साथ कांग्रेस नेता के सारथी की भूमिका में दिखाई दिए। कांग्रेस सांसद राहुल ने रोहतास जिले के डेहरी मुफस्सिल थाना अंतर्गत जमुहार में रात्रि विश्राम के बाद तेजस्वी के साथ एक लाल खुली जीप में सवार होकर यात्रा की शुरुआत की।

राहुल गांधी के साथ मीरा कुमार भी कार में बैठी थीं

तेजस्वी जीप चला रहे थे वहीं कांग्रेस नेता राहुल बगल की सीट में बैठे थे। जीप में पीछे लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार बैठी हुईं थीं। दोनों युवा नेताओं ने सड़क पर एकत्र भीड़ की ओर हाथ हिला कर उनका अभिवादन किया। बाद में दोनों नेता रोहतास जिले के चेनारी थाना क्षेत्र के टेकारी में आयोजित किसान महापंचायत में पहुंचे और वहां उन्होंने किसानों की समस्याओं पर चर्चा की।

राहुल गांधी को कार में बैठाकर ड्राइव करते तेजस्वी यादव

Image Source : X@YADAVTEJASHWI
राहुल गांधी को कार में बैठाकर ड्राइव करते तेजस्वी यादव

यात्रा के दौरान उमड़ी भीड़

राहुल गांधी की इस यात्रा को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर लोगों की भीड़ जमा थी। विपक्षी महागठबंधन के दोनों नेता कैमूर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले बृहस्पतिवार को राहुल ने बिहार के औरंगाबाद जिले में एक रैली को संबोधित किया और प्रदर्शनकारी किसानों का खुलकर समर्थन किया।

कार चलाते तेजस्वी यादव

Image Source : X@YADAVTEJASHWI
राहुल गांधी को कार में बैठाकर ड्राइव करते तेजस्वी यादव

केंद्र पर साधा निशाना

उन्होंने किसानों की तुलना उन सैनिकों से की जो देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर लड़ते हैं। कांग्रेस नेता फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून और ऋण माफी सहित अपनी मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए किसानों के आंदोलन का जिक्र कर रहे थे। बता दें कि पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। कांग्रेस ने किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है।  

ये भी पढ़ेंः..जब लालू यादव से पूछा गया, 'क्या राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे? मिला ये जवाब; देखें वीडियो

'अब वापस आएंगे तो...' नीतीश के पाला बदलने पर पहली बार आया लालू यादव का बयान

 

 

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement