1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्घि के खिलाफ सड़क पर उतरे 'लालू के लाल', कांग्रेस ने भी जताया विरोध

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्घि के खिलाफ सड़क पर उतरे 'लालू के लाल', कांग्रेस ने भी जताया विरोध

 राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी और तेजप्रताप यादव देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सड़क पर उतर गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 25, 2020 13:02 IST
Tejashwi Yadav, Tej Pratap Yadav take out cycle protests against fuel price hike- India TV Hindi
Image Source : ANI Tejashwi Yadav, Tej Pratap Yadav take out cycle protests against fuel price hike

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी और तेजप्रताप यादव देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सड़क पर उतर गए हैं। पटना स्थित आवास से तेजस्वी यादव ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की और कई नेता सड़कों पर उतरे। वहीं कांग्रेस ने भी बढ़ी मूल्य वृद्घि को वापस लेने की मांग की है। बिहार में साल के अंत में विधानसभा चुनाव है जिसे देखते हुए वे केंद्र और बिहार सरकार को घेरने की कोशिशों में जुट गए हैं।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और पार्टी के अन्य विधायकों ने पेट्रोल, डीजल में मूल्य वृद्घि के खिलाफ साइकिल मार्च निकाला। पटना की सड़कों पर उतरे भाइयों ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास से शुरू हुआ यह साइकिल मार्च डाकबंगला चौराहे पर खत्म हुआ, जिसमें पार्टी के नेता और विधायकों ने भी हिस्सा लिया।

तेजस्वी ने कहा कि डीजल की कीमत बढ़ने से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में हुई अभूतपूर्व मूल्य वृद्घि के बाद महंगाई बढ़ गई है। 'डबल इंजन' की सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले। इधर, कांग्रेस भी बेतहाशा मूल्य वृद्घि को लेकर विरोध दर्ज किया है। कांग्रेस ने सरकार से तत्काल मूल्य वृद्घि वापस ले ने की मांग की है।

बिहार युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान सरकार ने पेट्रोल, डीजल के मूल्य वृद्घि की रफ्तार को भी 'अनलॉक' कर रखा है, जिससे लोगों को महंगाई झेलनी पड़ रही है। कोरोना काल में लोग ऐसे भी परेशान हैं ऊपर से इस महंगाई के कारण लोग अब कराह रहे हैं।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मूल्य वृद्घि वापस नहीं ली गई तो कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे। उल्लेखनीय है कि कल (बुधवार ) को छोड़ दें तो देश में लगातार 19 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्घि के खिलाफ सड़क पर उतरे 'लालू के लाल', कांग्रेस ने भी जताया विरोध News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment