Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

लोन डिफॉल्‍ट करना माल्‍या पर पड़ा भारी, सीबीआई ने घर व दफ्तर में ली तलाशी

नई दिल्ली: आईडीबीआई बैंक से लिया गया 900 करोड़ रुपए का लोन न चुकाने के एक मामले में सीबीआई ने शनिवार को देश के सबसे बड़े शराब कारोबारी विजय माल्‍या के घर और दफ्तर समेत कुल पांच

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: October 10, 2015 17:50 IST
CBI ने की विजय माल्या के...- India TV Hindi
CBI ने की विजय माल्या के घर और दफ्तर की तलाशी ली

नई दिल्ली: आईडीबीआई बैंक से लिया गया 900 करोड़ रुपए का लोन न चुकाने के एक मामले में सीबीआई ने शनिवार को देश के सबसे बड़े शराब कारोबारी विजय माल्‍या के घर और दफ्तर समेत कुल पांच जगह पर तलाशी ली है। सीबीआई ने विजय माल्‍य और उनकी बंद पड़ी कंपनी किंगफि‍शर एयरलाइंस के पांच स्‍थानों पर तलाशी की कार्रवाई की है।  

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि यह तलाशी की कार्रवाई माल्‍या के मुंबई, गोवा और बेंगलुरु स्थित घरों के अलावा अन्‍य स्‍थान पर की गई है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के पास माल्‍या, जो बंद पड़ी किंगफि‍शर एयरलाइंस के डायरेक्‍ट हैं, एयरलाइंस के चीफ फाइनेंशियल ऑफि‍सर ए रघुनाथन ओर आईडीबीआई बैंक के अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि क्रेडिट लिमिट संबंधी नियमों की अनदेखी कर यह लोन दिया गया था।  

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि तथाकथित अनियमितताओं के मामले में एफआईआर हाल ही में दर्ज की गई है। यह एफआईआर सार्वजनिक

बैंकों द्वारा लोन को एनपीए घोषित करने के बाद आपराधिक जांच के तहत दर्ज की गई है। माल्‍या को जल्‍द ही इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

कर्ज से बोझ से दबी किंगफि‍शर एयरलाइंस ने
अपना ऑपरेशन अक्‍टूबर 2012 से बंद कर दिया है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एजेंसी ने 2013 में विभिन्‍न सरकारी बैंकों की सूचना के आधार पर एनपीए लोन के संबंध में विभिन्‍न कॉरपोरेट्स के खिलाफ 27 जांच और मामले दर्ज किए हैं। 17 बैंकों के कंसोर्टियम का किंगफि‍शर एयरलाइंस पर 7000 करोड़ रुपए का लोन बकाया है। इसमें से 1600 करोड़ रुपए का लोन अकेले एसबीआई का है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement