Monday, April 29, 2024
Advertisement

महादेव बेटिंग ऐप मामले में फिर आया भूपेश बघेल का नाम, चार्जशीट में आरोपी ने दिया ये बयान

महादेव बेटिंग ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट फाइल कर दी है। इस चार्जशीट में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम भी शामिल है। दरअसल ईडी की पूछताछ में महादेव बेटिंग ऐप के एक आरोपी ने बघेल का नाम लिया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Published on: January 06, 2024 6:25 IST
Bhupesh Baghel name comes up again in Mahadev betting app case the accused gave this statement in th- India TV Hindi
Image Source : PTI महादेव बेटिंग ऐप मामले में फिर आया भूपेश बघेल का नाम

महादेव बेटिंग ऐप मामले में ईडी की चार्जशीट में बड़ा खुलासा देखने को मिला है। चार्जशीट में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम अब सामने आने लगा है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने इस मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की। चार्जशीट में शुभम सोनी, अमित कुमार अग्रवाल, रोहिल गुलाटी, भीम सिंह और असीम दास का नाम शामिल है। चार्जशीट में यह बताया गया है कि आरोपी असीम दास जो कि महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर के लिए हिंदुस्तान में कुरियर का काम करता था। उसके यहां हाल ही में रेड की गई, जिसमें 5.39 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई थी। 

चार्जशीट में भूपेश बघेल का नाम

चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि असीम दास ने पूछताछ में ईडी को बताया है कि ये पैसा हाल ही में छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएण भूपेश बघेल के लिए भेजे गए थे। चार्जशीट में भूपेश बघेल का नाम सामने आने के बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है। असीम दास ने पूछताछ में ईडी को बताया कि महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर्स की तरफ से भूपेश बघेल को कुल 508 करोड़ रुपये दिए गए थे। ईडी ने चार्जशीट में ये लिखा कि गिरफ्तारी के बाद असीम दास ने 2 नवंबर 2023 को जो अपना बयान दिया था, उससे वो पलट गया था। 

असीम दास ने पलटा अपना बयान

असीम ने उस दिन अपने वकील के साथ आए एक शख्स के प्रभाव में आकर अपने बयान पलटे थे। उसे पहले से टाइप किया वो बयान दिया गया था और बोला गया था कि उसी बयान पर अपने द्वारा लिखकर साइन कर दे, जिससे उसे कोर्ट में फायदा होगा। बता दें कि ये वो बयान था, जिसमें उसने बोला था कि बरामद पैसा नेता भूपेश बघेल के लिए हवाला के जरिए आया था। ईडी ने ये भी लिखा कि 3 नवंबर को जो बयान असीम ने दिया था वो एक दम सही था। यानी भूपेश बघेल का नाम लेना सही था। साथ ही चार्जशीट में ये भी लिखा है कि दुबई में महादेव ऐप के प्रमोटर्स की तरफ से एक सक्सेस पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें कई बॉलीवुड के कलाकारों ने इसमें भाग लिया था। हालांकि चार्जशीट में किसी के नाम का जिक्र नहीं किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement