Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Election Result: भूपेश बघेल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, हार पर दिया पहला बयान

छत्तीसगढ़ में बीते महीने 7 और 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी। इस वोटिंग के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम चौंकाने वाले हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 04, 2023 6:46 IST
Chhattisgarh Election Result- India TV Hindi
Image Source : X (@BHUPESHBAGHEL) Chhattisgarh Election Result

Chhattisgarh Election Result: मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम सामने आ चुके हैं। इन सभी परिणामों से भाजपा को खुशी तो कांग्रेस को झटका लगा है। कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा झटका तो छत्तीसगढ़ चुनाव में लगा है। तमाम एग्जिट पोल में राज्य में कांग्रेस को आसान जीत दिखाई जा रही थी। हालांकि, इसके बावजूद भी कांग्रेस को यहां करारी शिकस्त मिली है। अब राज्य में कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे भूपेश बघेल ने भी इस हार पर पहला बयान जारी कर दिया है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा...

क्या बोले भूपेश?

पार्टी की हार पर भूपेश बघेल ने कहा कि जनता का जनादेश हमेशा सिर आंखों पर रहा है। आज भी इस परिणाम को सिर झुकाकर स्वीकार करता हूं। इस बात का संतोष है कि 5 साल में आपसे किए हर वादे को पूरा किया, वादे से ज्यादा देने का प्रयास किया और छत्तीसगढ़ महतारी की भरसक सेवा की। जनता की अपेक्षाएं और आकांक्षाएं बड़ी हैं, जनता के विवेक का सम्मान करता हूं।

हार की समीक्षा होगी

भूपेश बघेल ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में मिली इस हार की पार्टी समीक्षा करेगी। उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में जीत की बधाई। हालांकि, अंबिकापुर विधानसभा सीट से डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव  94 मतों से चुनाव हार गए हैं। 

किसे कितनी सीटें?

छत्तीसगढ़ में बीते महीने 7 और 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी। इस वोटिंग के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम चौंकाने वाले हैं। राज्य में भाजपा को 54 सीटों के साथ शानदार बहुमत मिला है। वहीं, कांग्रेस पार्टी को 35 सीटें मिली हैं। वहीं, विधानसभा की 1 सीट पर जीजीपी ने जीत हासिल की है। 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में छाई भाजपा की लहर, रिकाउंटिंग के बाद सिर्फ 94 वोटों से टीएस सिंह देव की हुई हार

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए कितनी सीटों की है जरूरत, यहां जानें पूरा गणित

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement