Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ में लगा चुनाव मेला, किसे चुनेगी जनता?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को की जाएगी। वहीं 3 दिसंबर को रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। इस बीच सभी राजनीतिक दलों के नेता छत्तीसगढ़ में डेरा डाले हुए हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 11, 2023 19:34 IST
Chhattisgarh Assembly Election LIVE bjp or congress who will win election in chhattisgarh- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK छत्तीसगढ़ में अबकी बार कौन?

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को की जाएगी। इससे पहले नवंबर को पहले चरण की वोटिंग की जा चुकी है। इस विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। इस चुनाव के मद्देनजर देशभर के भाजपा व कांग्रेस के नेता छत्तीसगढ़ में डेरा डाले हुए हैं। सभी दलों द्वारा चुनाव प्रचार किया जा रहा है। ऐसे में इस बार जनता राज्य में किसे चुनेगी यह बता पाना काफी मुश्किल है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद ही यह तय हो पाएगा कि किसे जीत मिलेगी। 

 

Chhattisgarh Assembly Election

Auto Refresh
Refresh
  • 12:10 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    सीएम भूपेश बघेल का बयान

    सीएम भूपेश बघेल ने बयान जारी करते हुए कहा है कि भाजपा राजभवन के जरिए सबकुछ कंट्रोल करना चाहती है। लोकतंत्र के लिए यह हानिकारक है।

  • 7:59 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ में चुनाव पर्यवेक्षक को हटाया

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आईएएस अधिकारी लालतिनखुमा फ्रैंकलिन के स्थान पर एक अन्य आईएएस अधिकारी अनुराग पटेल को सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया है।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    दूसरे चरण में 253 उम्मीदवार करोड़पति, सूची में सिंहदेव सबसे ऊपर

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव लड़ रहे 953 उम्मीदवारों में से 253 उम्मीदवार करोड़पति हैं, जिनमें कांग्रेस उम्मीदवार और राज्य के उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव 447 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के साथ सूची में सबसे ऊपर हैं। हालांकि, पिछले विधानसभा चुनाव में सिंहदेव ने अपनी संपत्ति पांच सौ करोड़ रुपये से अधिक घोषित की थी।

  • 7:36 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    दूसरे चरण में 100 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव लड़ रहे 953 उम्मीदवारों में से 100 ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं। इनमें से 56 गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं, जिनमें जानबूझकर चोट पहुंचाना, धमकी देना तथा धोखाधड़ी करने से संबंधित आरोप शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement