Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Election BJP Candidate List: छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, 64 सीटों पर उम्मीदवारों की हुई घोषणा

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस चुनाव में भाजपा ने 64 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की जा चुकी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 09, 2023 17:51 IST
Chhattisgarh Elections 2023 BJP releases first list for Chhattisgarh elections candidates announced - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK छत्तीसगढ़ चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Chhattisgarh Election BJP Candidate List: देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने जारी किया है। बता दें कि भाजपा ने अभी 64 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। बता दें कि भाजपा द्वारा जारी इस लिस्ट में कई भाजपा सांसदों को भी टिकट दिया गया है। इन नामों में रेणुका सिंह और गीमती साय जैसी सांसदों का भी नाम शामिल है।

Related Stories

किसे कहां से मिला टिकट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने सांसद रेणुका सिंह को भरतपुर-सोनहत सीट से उम्मीदवार बनाया है। सांसद गोमती साय पत्थलगांव से विधानसभा उम्मीदवार हैं। सांसद अरुण साव लोरमी विधानसभा सीट से उम्मीदवार चुने गए हैं। वहीं अन्य उम्मीदवारों की बात करें तो रमन सिंह को राजनंदगांव से उम्मीदवार बनाया गया है। विजय शर्मा को कवर्धा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं भरतलाल वर्मा डोंगरगांव, विक्रम उसेंडी अंतागढ़ से चुनाव लड़ेंगे। मनेन्द्रगढ़ से श्याम बिहारी जयसवाल, बैकुंठपुर से भैयालाल राजवाड़े, सामरी से उधेश्वरी पैकरा, सीतापुर से राम कुमार टोप्पो, जशपुर से रायमुनि भगत, कुनकुरी से विष्णु देव साय, लैलूंगा से सुनीति सत्यानंद राठिया, रायगढ़ से रिटायर्ड आईएएस ओपी चौधरी, सारंगढ़ से शिवकुमारी चौहान रामपुर से ननकीराम कंवर को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

वहीं कटघोरा से प्रेमचंद्र पटेल, पाली-तानाखार से रामदयाल उइके, कोटा से प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, लोरमी से अरुण साव, मुंगेली से पुन्नूलाल मोहले, तखतपुर से धर्मजीत सिंह, बिलासपुर से अमर अग्रवाल, जांजगीर-चाम्पा से नारायण प्रसाद चंदेल, महासमुंद से योगेश्वर राजू सिन्हा, भाटापारा से शिवरतन शर्मा, रायपुर ग्रामीण से मोतीलाल साहू, रायपुर नगर पश्चिम से राजेश मूणत, रायपुर नगर उत्तर से पुरन्दर मिश्र, रायपुर नगर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग ग्रामीण से ललित चन्द्राकर, दुर्ग शहर से गजेंद्र यादव, भिलाई नगर से प्रेम प्रकाश पांडे, जगदलपुर से किरण सिंह देव, दंतेवाड़ा से चेतराम अरामी को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement