Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'छत्तीसगढ़ में भी होगी जाति जनगणना', प्रियंका गांधी बोलीं- गरीबों को दिए जाएंगे 10 लाख घर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि अगर छत्तीसगढ़ में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनती है तो जाति जनगणना कराई जाएगी। बता दें कि बिहार के तर्ज पर ही यहां भी जाति जनगणना कराई जाएगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 06, 2023 15:34 IST
Chhattisgarh Assembly Elections 2023 Priyanka gandhi said we will organise caste census in chhattisg- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का ऐलान

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: देशभर में इन दिनों जाति जनगणना की बातें खूब हो रही हैं। बिहार सरकार द्वारा बीते दिनों जाति जनगणना कराया गया और उसके आंकड़ों को सार्वजनिक किया गया। इन आंकड़ों के सामने आने के बाद खूब हो हल्ला देखने को मिल रहा है। कुछ जातियों के प्रतनिधियों का कहना है कि उनकी आबादी कम दिखाई जा रही है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा फर्जी आंकड़े पेश किए गए हैं। जाति जनगणना कराने की मांग कई दलों द्वारा लगातार की जा रही है। इस बीच पांच राज्यों में विधानभा चुनाव होने वाले हैं और देश में साल 2024 में लोकसभा चुनाव भी होने वाला है। 

Related Stories

छत्तीसगढ़ में होगी जाति जनगणना

विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐलान किया है कि कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में फिर से बनती है तो हम जाति जनगणना करवाएंगे। इस बाबत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जानकारी दी। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव भी इसी साल होने वाले हैं। इस चुनाव से पूर्व प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ की जनता से कई वादे भी किए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव के बाद कांग्रेस दोबारा सत्ता में आती है तो गरीबों को 10 लाख घर दिए जाएंगे। 

10 लाख गरीबों को दिए जाएंगे घर

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रियंका गांधी का कहना हा कि पांच साल पहले सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को हिंसा के चंगुल से मुक्त कराया। उन्होंने कहा, केंद्र में भाजपा सरकार अमीरों के लिए है। उसे गरीबों, मध्यम वर्ग की कोई चिंता नहीं है। कांकेर में जनता को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सत्ता बरकरार रखती है तो राज्य में जाति जनगणना कराई जाएगी। बता दें कि इससे पहले बिहार में जाति जनगणना कराई जा चुकी है। इस जनगणना के आंकड़ों पर कई तरह के विवाद भी देखने को मिल रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement