Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Video: भिलाई की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दूर से दिख रही लपटों ने दहलाया दिल; हुआ भारी नुकसान

दुर्ग जिले की एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। आनन-फानन में दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: April 01, 2024 21:41 IST
भिलाई की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग।- India TV Hindi
Image Source : ANI भिलाई की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

दुर्ग: शहर के भिलाई इलाके में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि लोगोंं में दशहत फैल गई। वहीं आनन-फानन में लोगों ने स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को आग लगने के मामले की जानकारी दी। वहीं सूचना मिलते ही दमकल विभाग और पुलिस प्रशासन की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। फिलहाल अभी भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। सिटी एसपी ने बताया कि मामला नियंत्रण में है और किसी भी व्यक्ति के अंदर फंसे होने की जानकारी नहीं है। 

पहले टैंकर में लगी थी आग

दरअसल, दुर्ग में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगी। आग लगने के की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। वहीं मौके पर पहुंचे सिटी एसपी हरीश पाटिल ने बताया कि ये एक ऑयल पेंट की फैक्ट्री है। यहां पर एक टैंकर आया हुआ था। इसी दौरान आगे-पीछे करने की वजह से किसी तरह से चिंगारी उत्पन्न हुई। इसके बाद पहले तो टैंकर में आग लगी और फिर आग का दायरा बढ़ता गया। देखते ही देखते आग ने पूरी केमिकल फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। यहां के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। 

कोई जनहानि नहीं

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां भी पहुंच गईं। साथ ही प्रशासन की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं। दमकल विभाग की गाड़ियों के द्वारा लगातार आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल मामला नियंत्रण में है और कुछ समय के बाद ही इसका परिणाम समझ में आएगा। आगे उन्होंने बताया कि यहां पर किसी के भी अंदर फंसे होने की सूचना नहीं मिली है। हालांकि फैक्ट्री में आग लगने की वजह से काफी सामान जल गया है, तो माल का नुकसान तो हुआ ही है।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: अजब-गजब पॉलिटिक्स! सपा के साथ पिता तो कांग्रेस का हाथ थामेगा बेटा

हाईवे किनारे बक्से में मिला प्लास्टिक में पैक महिला का शव, नहीं हो सकी पहचान; जानें पुलिस ने क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement