Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: अजब-गजब पॉलिटिक्स! सपा के साथ पिता तो कांग्रेस का हाथ थामेगा बेटा

समाजवादी पार्टी के नेता उज्जवल रमण सिंह कल कांग्रेस का हाथ थाम लेंगे। उनके पिता रेवती रमण सिंह अभी भी समाजवादी पार्टी में ही रहेंगे। ऐसे में एक ही परिवार के दो नेताओं के अलग-अलग दलों में होने से राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Amar Deep Published on: April 01, 2024 17:24 IST
कांग्रेस में शामिल होंगे उज्जवल रमण सिंह।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कांग्रेस में शामिल होंगे उज्जवल रमण सिंह।

प्रयागराज: लोकसभा चुनाव का बिगुल बच चुका है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल भी अपनी-अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं चुनाव में सिर्फ राजनीतिक दल ही नहीं बल्कि कई परिवार भी ऐसे हैं, जो पूरी ताकत लगाकर तैयारी में जुटे हुए हैं। प्रयागराज में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। हम बात कर रहे हैं समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री रह चुके उज्जवल रमण सिंह की। दरअसल, उज्जवल रमण सिंह कल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। उनके पिता भी समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। उज्जवल रमण सिंह के पिता कुंवर रेवती रमण सिंह फिलहाल समाजवादी पार्टी में ही रहेंगे। 

कल कांग्रेस में होंगे शामिल

बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री उज्जवल रमण सिंह कल कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। उज्जवल रमण सिंह समाजवादी पार्टी को छोड़कर अब कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। उज्जवल रमण सिंह समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे हैं। माना जा रहा है कि इलाहाबाद लोकसभा सीट से उज्जवल रमण सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कहा ये भी जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने इलाहाबाद लोकसभा सीट के लिए उज्जवल रमण सिंह का नाम भी तय कर लिया है। वहीं कल कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद औपचारिक तौर पर उज्जवल रमण सिंह की उम्मीदवारी का कांग्रेस पार्टी के द्वारा ऐलान कर दिया जाएगा। 

कांग्रेस को मिली इलाहाबाद सीट

वहीं एक ही परिवार के दो सदस्यों के अलग-अलग दलों में जाने से चुनावी चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है। दरअसल, लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी एक साथ चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में गठबंधन के तहत यूपी की इलाहाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार उतारा जाना है। माना जा रहा है कि इलाहाबाद लोकसभा सीट से उज्जवल रमण सिंह को टिकट दिया जाना पहले से ही तय था, ऐसे में उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जाएगी। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद वह इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेंगे। 

यह भी पढ़ें- 

क्या जेल से सरकार चला पाएंगे केजरीवाल? तिहाड़ के पूर्व PRO ने दिया जवाब

UP: हाईवे किनारे बक्से में मिला प्लास्टिक में पैक महिला का शव, नहीं हो सकी पहचान; जानें पुलिस ने क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement