Thursday, May 02, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में BJP नेता और बड़े बिल्डर के ठिकानों पर इनकम टैक्ट का छापा, बड़ी टैक्स चोरी का शक

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भाजपा के नेता और बड़े बिल्डर चतुर्भुज राठी के घर आईटी का छापा पड़ा है। भिलाई में अमर बिल्डर सहित दो जगह आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 30, 2024 18:19 IST
Chaturbhuj Rathi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाजपा नेता और व्यापारी चतुर्भुज राठी

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के बड़े बिल्डर और भाजपा नेता चतुर्भुज राठी के ठिकानों पर शनिवार को आईटी की रेड पड़ी है। आईटी की टीम ने पुलगांव रोड स्थित महेश कालोनी स्थित बीजेपी नेता और व्यापारी के ऑफिस में छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक आईटी की टीम रायपुर से शनिवार दोपहर सीधे दुर्ग पुलगांव रोड पर स्थित अमर बिल्डर के कार्यालय पहुंची है। इनकम टैक्स के अधिकारियों के साथ इस दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान भी मौजूद रहे। बता दें कि चतुर्भुज राठी दुर्ग जिले के बड़े व्यापारी हैं और हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में वह बीजेपी में आए थे।

अलग कंपनियों से बड़ी टैक्स चोरी का शक

बताया जा रहा है कि चतुर्भुज राठी के जिस कार्यालय में आईटी के अधकारियों ने दबिश दी है, वहां भाजपा नेता की अमर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, AIL-DRA और TAR CARPET Pvt Ltd के कार्यालय संचालित हो रहे हैं। जानकारी मिली है कि इन तीन अलग-अलग कंपनियों के जरिए राठी ने बड़ी मात्रा में इनकम टैक्स की चोरी की है। ये चोरी कितने की है, अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल इनकम टैक्स के अधिकारी पूरे कार्यालय को सील करके कार्रवाई कर रहे हैं। आगे की जानकारी रेड खत्म होने के बाद स्पष्ट हो पाएगी। 

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में की थी एंट्री

गौरतलब है कि चतुर्भुज राठी दुर्ग जिले के बड़े व्यापारी हैं। राठी ने विधानसभा चुनाव 2023 से कुछ महीने पहले ही भाजपा में प्रवेश किया था और पार्टी के लिए सक्रिया भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही उन्होंने दुर्ग शहर से विधानसभा का टिकट पाने की जोरों से दावेदारी की थी। चतुर्भुज राठी ने अपने धन बल के जरिए पूरे शहर में अपनी दावेदारी के बैनर पोस्टर लगवाए थे। लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों में इस दावेदारी को लेकर कुछ विरोध भी शुरू हो गया था। मगर बाद में भाजपा ने चतुर्भुज राठी को विधानसभा का टिकट ना देकर गजेंद्र यादव को दुर्ग शहर से चुनाव लड़ाया था।

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement