Saturday, April 27, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: कोरबा में फूड पॉइजनिंग से सगे भाई-बहन की मौत, परिवार के 5 लोग अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रविवार को संदिग्ध फूड पॉइजनिंग के कारण दो नाबालिग भाई-बहनों की मौत हो गई, जबकि उनके माता-पिता सहित परिवार के पांच अन्य सदस्य जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 24, 2024 23:45 IST
Korba, food poisoning- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दो बच्चों की मौत के बाद अस्पताल पहुंचीं कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत और अन्य भाजपा नेता

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में होली से एक दिन पहले दुःखद खबर सामने आई है। यहां एक ही परिवार के दो बच्चे फूड पॉइजनिंग के चलते अपनी जान गंवा बैठे, जबकि परिवार के पांच अन्य लोग गंभीर हालत में हैं। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उरगा थाना क्षेत्र के गिधौरी गांव में श्रवण कुमार के परिवार में आज सुबह तकरीबन 9:00 बजे पत्नी राजकुमारी, बेटा और बेटी नाश्ता कर रहे थे। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले श्रवण के भाई के दो बच्चे भी उनके बच्चों के साथ खेलने पहुंचे थे। उन्हें भी श्रवण की पत्नी ने नाश्ता दिया था। नाश्ते में चाय और रोटी परिवार ने रिश्तेदार के बच्चों के साथ खाया। 

खेलते-खेलते बच्चों के मुंह से आया झाग

जब बच्चों ने नाश्ता कर लिया तो श्रवण कुमार के बेटे-बेटी घर के बाहर खेल रहे थे। लेकिन तभी उनके मुंह से उल्टियों के साथ झाग निकलने लगा। बच्चों ने घर आकर अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी। इसके बाद श्रवण कुमार और उसकी पत्नी को भी उल्टियां होने लगीं। तभी पड़ोसियों ने डायल 112 को सूचना दी। इसके बाद सभी को अस्पलात ले जाया गया। मगर जिला अस्पताल ले जाने के दौरान श्रवण कुमार की बेटी अमृता कंवर की रास्ते में ही मौत हो गई। वहीं बेटे अनंत (6) की भी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया। लेकिन इलाज के दौरान अनंत ने भी दम तोड़ दिया।  

नाश्ते में खाई थी चाय और बासी रोटी

दूसरी ओर श्रवण और उसकी पत्नी राजकुमारी, उसके बेटे देवव्रत और पड़ोस में रहने वाले श्रवण के भाई के बच्चे सेमकरन और तेजस्वनी का जिला अस्पताल में इलाज जारी है। डॉक्टर के अनुसार परिवार के सातों लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए हैं, जिसके चलते दो बच्चों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार नाश्ते में बासी रोटी और चाय को साथ खाने के चलते परिवार फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुआ है। वहीं इस घटना की जानकारी लगते ही कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत, भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय, मंत्री लखन लाल देवांगन जिला अस्पताल पहुंचे और परिवार के सदस्यों का हाल जाना। होली से पहले सगे भाई-बहन की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement