Saturday, April 27, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में दो नक्सली एनकाउंटर में ढेर, आईडी विस्फोट में दो जवान किए थे घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि बीजापुर के पीडिया गांव में जंगल में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने गोलियां चलाई, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान दो नक्सलियों को मार गिराया गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 23, 2024 21:12 IST
Naxalites- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजापुर जिले में दो नक्सली मुठभेड़ में ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार को मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पीडिया गांव में जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गंगालूर और मुतवेंडी से बीजापुर सुरक्षा बलों के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिये रवाना किया गया था। इस दल में डीआरजी, बस्तर फाइटर्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन और एसटीएफ शामिल थी।

नक्सलियों ने जवानों पर शुरू की गोलीबारी

अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिलगेर से सुकमा और दंतेवाड़ा डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और सीआरपीएफ के दल को भी अभियान के लिए रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आज सुबह लगभग साढ़े 8 बजे पीडिया गांव के जंगल में बीजापुर और सुकमा जिले के डीआरजी के जवान जब गस्त लगा रहे थे, तब नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद जब जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तब वहां से दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किये गये। 

बम विस्फोट में घायल हुए थे दो जवान

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवान लगातार नक्सल विरोधी अभियान पर हैं। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले शुक्रवार को रात लगभग 10 बजे अभियान के दौरान सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डोडीतुमनार गांव के जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से बस्तर फाइटर्स (दंतेवाड़ा) के दो जवान आरक्षक राकेश कुमार मरकाम और विकास कुमार कर्मा घायल हो गए। घायल जवानों को उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है। घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement