Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अभिषेक बनर्जी का बड़ा ऐलान- सत्ता में आए तो लक्ष्मी भंडार योजना की राशि बढ़ाकर देंगे 3 हजार रुपये

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी नें आज अपने लोकसभा क्षेत्र डायमंड हरबा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हम सत्ता में आए तो ममता बनर्जी की लक्ष्मी भंडार परियोजना को 1000 रुपये के बजाय 3000 रुपये कर देंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 30, 2024 17:40 IST
Abhishek Banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी

लोकसभा चुनाव के लिए टीएमसी का चुनाव प्रचार पूरे जोरों पर चल रहा है। इस क्रम में आज टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने अपने लोकसभा क्षेत्र डायमंड हरबा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अभिषेक बनर्जी ने लगे हाथ बड़ा ऐलान भी कर दिया और लगे हाथ बीजेपी को बी चुनौती दे दी। बनर्जी ने डायमंड हरबा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो ममता बनर्जी की लक्ष्मी भंडार परियोजना को 1000 रुपये से बढ़ाकर 3000 रुपये कर देंगे। इतना ही नहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे ने बीजेपी को भी बड़ी चुनौती दे दी। 

अभिषेक बनर्जी ने BJP को दी बड़ी चुनौती

डायमंड हरबा में अभिषेक बनर्जी ने कहा, "मैं इन भाजपा नेताओं से कहना चाहता हूं कि आप भारत के 17 राज्यों में सरकार चला रहे हैं। अगर आप किसी एक राज्य में हर महिला को 3000 रुपये की जगह डेढ़ हजार रुपये देकर दिखा दें, तो मैं आपको चुनौती देता हूं और कहता हूं कि मैं यहां से राजनीति छोड़ दूंगा।" बनर्जी ने आगे कहा कि मैं भाजपा नेताओं, मंत्रियों और प्रधानमंत्री से हाथ नमन करके बोल रहा हूं। आपको लक्ष्मी भंडार की राशि नहीं देनी पड़ेगी, ये लक्ष्मी भंडार योजना ममता बनर्जी देंगी। 

अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी को चुनौती देते हुए आगे कहा, " यदि आप कर सकते हैं, तो बस 1000 टका रसोई गैस मुफ्त में दे दें और एक नोटिफिकेशन जारी करें कि केंद्र सरकार पांच साल तक मुफ्त रसोई गैस देगी। मैं इस मंच से... अभिषेक बनर्जी बताने जा रहा हूं कि मैं 42 निर्वाचन क्षेत्रों से सभी उम्मीदवारों को वापस ले लूंगा। सिर्फ एक बार आप (प्रधानमंत्री) बोल दीजिए और नोटिफिकेशन लागू कर दीजिए।"

पीएम के आर्थिक सलाहकार के बयान पर भड़की टीएमसी 

वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल के लोगों पर प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल की कुछ टिप्पणियों का हवाला देते हुए राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अर्थशास्त्री पर कोलकाता के निवासियों के प्रति नफरत भड़काने का आरोप लगाया था। तृणमूल कांग्रेस द्वारा अपने ‘एक्स’ हैंडल पर साझा किये गए वीडियो में, सान्याल को यह टिप्पणी करते देखा जा सकता है कि कोलकाता के बंगाली ‘‘आकांक्षाओं की गरीबी’’ से पीड़ित हैं और ‘छद्म-बुद्धिजीवी’ बनने की आकांक्षा रखते हैं। टीएमसी ने दावा किया कि बंगाली विरोधी नफरत फैलाने वालों ने शालीनता की सारी हदें पार कर दी हैं। पार्टी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘…संजीव सान्याल ने खुलेआम हम पर ‘आकांक्षाओं की गरीबी’ का आरोप लगाकर बंगाल की गौरवशाली संस्कृति की आलोचना की और अपनी मूर्खता का परिचय दिया!’’

(रिपोर्ट- सुजीत दास)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement