Friday, May 03, 2024
Advertisement

वंचित बहुजन पार्टी के नेता प्रकाश अंबेडकर का बयान, बोले- कांग्रेस और NCP (SP) के बीच है मतभेद

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी को लेकर प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस और शिवसेना में मतभेद है। एनसीपी शरद चंद्र पवार की तरफ से अपने पत्ते को खोला नहीं जा रहा है। कांग्रेस की तरफ से वो फ्रेंडली फाइट की बात कर रहे हैं।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Avinash Rai Updated on: March 30, 2024 14:12 IST
Vanchit Bahujan Party leader Prakash Ambedkar said There are differences between Congress and NCP Sh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाविकास अघाड़ी को लेकर प्रकाश अंबेडकर ने दिया बयान

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के गठबंधन में शामिल होने को लेकर वंचित बहुजन पार्टी के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि मैं पहले से कह रहा था कि इनका कोई गठबंधन नहीं है। इनके लिए फ्रेंडली फाइट मतलब है, जहां इनकी ताकत है वहां यह चुनाव लड़ेंगे ही, किसी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। जहां यह बोल रहे है कि इनकी फ्रेंडली फाइट नहीं है, वहां एनसीपी, UBT उनके पास उम्मीदवार नहीं है। उन्होंने कहा कि 25 सालों से वो एक ही सीट लड़ रहे है, जो सीट है, वहीं पर लड़ते हैं। 25 साल कोई रुकता नहीं है। इनकी अंडरस्टैंडिंग सिर्फ इस बात पर है कि जहां अपनी ताकत नहीं है तो ठीक है, जहां इनका होल्ड है, तो बोल रहे है फ्रेंडली फाइट करेंगे।

शिवसेना और कांग्रेस में मतभेद

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और शिवसेना में मतभेद है। एनसीपी शरदचंद्र पवार अपना पत्ता अभी नही खोल रही है। इसलिए कांग्रेस की तरफ से फ्रेंडली फाइट की बात कर रहे हैं। मैं आज कहूंगा की यह लोग B टीम हैं। हमने तब 7 सीट मांगी थी। आज भी हमने 5 सीट की बात की जिसमें 2 में समर्थन भी दिया। हर राजनीतिक दल स्वतंत्र है और उसे इज्जत देना पहले इन्हें सीखना चाहिए, ना कि उसपर आरोप लगाना चाहिए। मैं जितना साफ रहता हूं और कोई नेता उतना साफ नहीं है। हम पोल खोल रहे हैं तो अब कोई बचेगा नहीं। उन्होंने कहा कि मैं उनसे यह कह रहा हूं कि आरोप लगाना आसान है। किसी की छवि बिगाड़ना आसान है। दूसरे को खड़ा करना मुश्किल हैं।

राहुल गांधी को सही ढंग से गुस्सा रखना चाहिए

कांग्रेस पर इनकम टैक्स की कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को सही ढंग से अपना गु्स्सा रखना चाहिए। एजेंसी चलती रहेगी, उसका इस्तेमाल होता रहेगा। उनके पास इतनी आमदनी है, इसलिए इनकम टैक्स की तरफ से नोटिस भेजा जा रहा है। तीसरे फ्रंट को लेकर उन्होंने कहा कि आज शाम को मनोज जरांगे पाटिल अपनी भूमिका रखेंगे। शायद वो चुनाव में हिस्सा बनें या न बनें, किसी और चीज की बात करना सही है। हम इनसे कह रहे थे कि जरांगे पाटिल को साथ लेना चाहिए। लेकिन महाविकास अघाड़ी उसको स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement