Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Chunav Manch: सिद्धार्थ नाथ सिंह और अखिलेश प्रताप सिंह के बीच तीखी बहस, बोले- राहुल गांधी हैं सीजनल नेता

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच चुनाव मंच का छत्तीसगढ़ में आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे यूपी सरकार के पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह। इस कार्यक्रम में उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में भाजपा ही सरकार बनाएगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 29, 2023 19:52 IST
India Tv Chunav Manch UP government former minister Siddharth Nath Singh reached fiercely targeted t- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चुनाव मंच में पहुंचे सिद्धार्थ नाथ सिंह और अखिलेश प्रताप सिंह

India Tv Chunav Manch: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस बीच इंडिया टीवी के कार्यक्रम चुनाव मंच का छत्तीसगढ़ में आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी पहुंचे। वहीं कांग्रेस की तरफ से अखिलेश प्रताप सिंह चुनाव मंच में भाग लेने पहुंचे।इस दौरान उनसे विधानसभा चुनाव, भूपेश बघेल सरकार, राहुल गांधी से संबंधित कई सवाल किए गए। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि वो एक सीजनल नेता है। कभी जनेऊ पहन लेते हैं, कभी खेतों में कटाई करके फोटों खिंचवाते हैं तो वो सीजन के हिसाब से काम करते हैं।

Related Stories

क्या बोले सिद्धार्थ नाथ सिंह

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को कूली, कारपेंटर बनने का शौक है। इसकी फोटो है। 2018 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए कसम खाई थी कि जब हमारी सरकार बनेगी तो शराब बंद कर देंगे, जो कि अबतक नहीं पूरा किया। कांग्रेस ने कहा कि हम 2 साल का पूरा बोनस देंगे, जिसे पूरा नहीं किया गया। गोबर घोटाले और शराब घोटाले पर उन्होंने कहा कि जैसा करोगे तो वैसा भरोगे। घोटाला करने वाले मुख्यमंत्री के नजदीकी हैं जो जेल में हैं। अगर प्रवर्तन निदेशालय गलत है तो सुप्रीम कोर्ट ने बेल याचिका को क्या रद्द किया। राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ही बेल पर बाहर है। अगर ईडी गलत है तो कोर्ट ने घोटाला करने वालों को क्यों बेल नहीं दी। जहां भ्रष्टाचार होगा, वहां केंद्रीय एजेंसी आएगी और भ्रष्टाचार को रोकेगी। राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण हो चुका है, अब वो पूछते हैं कि चुनाव से पहले तारीख क्यों बताते हो। जिस दिन से शिलान्यास हुआ है, तब से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कोई नेता राम मंदिर नहीं गए हैं।

क्या बोले अखिलेश सिंह

सिद्धार्थ नाथ सिंह के बयान पर अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि 'मन की बात' करने वाले कभी गरीब के बीच नहीं जाते हैं और आम लोगों को तो 500 मीटर दूर से ही हटा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने राज्य में सरकारी योजनाओं को लागू किया और गरीबों तथा किसानों के लिए काम किया है। घोटालों को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठी पार्टी है, बहुत झूठ बोलती है। आदरणीय मोदी जी के फोटो फ्रेम में कोई नहीं आ सकता है। लेकिन ये कहते हैं कि फोटो खिंचवाने जाते हैं। हमने अपने वादों के 96 फीसदी कामों को पूरा कर दिया है। 

अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा वाले नाथूराम भक्त हैं। जो भी भाजपा से असहमत हैं वो नक्सल है, देशविरोधी हैं। जांच एजेंसियों को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जितनी भी जांच एजेंसियां हैं उन्होंने जहां रेड की है, वो 95 फीसदी लोग विपक्ष के नेता हैं। अगर आप भाजपा से असहमत हैं तो ईडी और सीबीआई आपके घर पर आएगी। भगवान राम  को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा को छोड़कर बाकी पूरे देश के लिए वो आस्था का विषय हैं। हिंदुस्तान में सभी रामभक्त हैं। राम दिल में हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement