Sunday, April 14, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की छत्तीसगढ़ के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें किसके-किसके नाम शामिल

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आज लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 40 लोगों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में मुख्य रूप से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के नाम शामिल हैं।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: April 02, 2024 22:01 IST
कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

रायपुर: देश भर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां निर्वाचन आयोग देश में लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं सभी राजनीतिक दल भी अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में आज मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है।

ये स्टार प्रचारक करेंगे चुनाव प्रचार

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसढ़ के लिए 40 स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है उसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और भूपेश बघेल सहित कुल 40 लोगों के नाम शामिल हैं। इनके अलावा मल्लिकार्जुन खरगे, सचिन पायलट, रजनी पाटिल, दीपक बैज, चरण दास महंत, सिद्धारमैया, रेवंत रेड्डी, सुखविंदर सिंह सुक्खू, टीएस सिंह देव, कुमारी शैलजा, दीपा दासमुंशी, फूलो देवी नेताम, रंजीत रंजन, ताम्रध्वज साहू, धर्मेंद्र साहू और मोहन मरकाम के नाम भी हैं।

इन नेताओं के नाम भी शामिल

वहीं बाकी के स्टार प्रचारकों की बात करें तो इसमें वाईएस शर्मिला रेड्डी, अजय सिंह राहुल, राज बब्बर, भक्त चरण दास, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, अमरजीत भगत, जयसिंह अग्रवाल, गुरु रुद्र कुमार, उमेश पटेल, द्वारकाधीश यादव, सफी अहमद, सप्तगिरी शंकर, चंदन यादव, विजय जांगिड़, अलका लांबा, श्रीनिवास बीवी, वरुण चौधरी, आकाश शर्मा और नीरज पांडेय के नाम भी इस लिस्ट में हैं। 

स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

Image Source : INDIA TV
स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना के CM भी होंगे

बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सभी सीटों पर जीत हासिल करने के प्रयास में जुटी हुई है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी और हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का भी नाम शामिल है। जाहिर है कि कांग्रेस पार्टी की दोनों राज्यों में सरकार है। ऐसे में इन दोनों राज्यों के नाम पर छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस वोट हासिल करने का प्रयास करेगी।

यह भी पढ़ें- 

दोस्त को 'अप्रैल फूल' बनाने के चक्कर में गई जान, Video Call पर हुई मौत; जानें पूरा माजरा

'...हमारा खून फ्रिज में रख देना' कहकर भाई-बहन ने की आत्महत्या, मां ने लाकर दी थीं सल्फास की गोलियां; वजह जानकर कांप जाएगी रूह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement