Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2019 16:28 IST
Chhattisgarh Naxal Attack CRPF- India TV Hindi
Chhattisgarh Naxal Attack CRPF

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए हैं। वहीं इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है तथा एक अन्य बालिका घायल हुई है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया​ कि जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत केशकुतुल गांव के करीब जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 199 वीं बटालियन के सहायक उप निरीक्षक मधु पाटिल, सहायक उपनिरीक्षक मदन पाल और हवलदार ताजू ओटी शहीद हो गए। 

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में एक वाहन में सवार एक महिला की मौत हो गई है तथा एक बालिका घायल हुई है। मुठभेड़ के दौरान वहां एक वाहन आ गया जिससे उसमें सवार लोग गोलीबारी में फंस गए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के दल को गश्त में रवाना किया गया था। दल जब केशकुतुल गांव के करीब जंगल में था तब नक्सलियों ने सीआरपीएफ के दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। 

उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस घटना में सीआरपीएफ के दो पुलिसकर्मी सहायक उप निरीक्षक मधु पाटिल और हवलदार ताजू ओटी शहीद हो गए। वहीं सहायक उपनिरीक्षक मदन पाल घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान एक महिला की भी मौत हो गई तथा एक बालिका घायल हो गई। 

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल स्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया। घायलों को भैरमगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जब घायल एएसआई मदन पाल को जगदलपुर रवाना किया जा रहा था तब रास्ते में उनकी भी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों से एक एके-47 रायफल, चार मैग्जिन, एक बुलेट प्रुफ जैकेट और एक वायरलेस सेट भी लूट लिया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement