Sunday, May 05, 2024
Advertisement

PM मोदी आज आएंगे छत्तीसगढ़, 6,350 करोड़ की रेल परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा की कोशिश कांग्रेस को सत्ता से हटाकर फिर से अपनी सरकार बनाने की होगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 14, 2023 9:14 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। छत्तीसगढ़ में वह रेल क्षेत्र की कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम दोपहर बाद करीब 3 बजे छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंचेंगे। पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से कोडातराई एयरस्ट्रिप पहुंचेंगे जहां विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद आम सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' की भी आधारशिला रखेंगे। इनके अलावा वो एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड का भी वितरण करेंगे।

रायगढ़ में BJP नेता ने घर-घर बांटे निमंत्रण

पीएमओ के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री लगभग 6,350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। उनके आगमन को लेकर रायगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर निमंत्रण भी दिए हैं। पीएम का मिनट टू मिनट प्रोटोकॉल अब तक नहीं आया है। लेकिन तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी लगभग दो घंटे जिले में रहेंगे। सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम मोदी 3 बजे से 4 बजे तक कोंडातराई में आम जनता को संबोधित करेंगे। आम सभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे।

छत्तीसगढ़ को पीएम की चुनावी सौगात-
कुल प्रोजेक्ट- 6,350 करोड़ रुपये

  1. 9 जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लॉक की आधारशिला
  2. एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड का वितरण

28 सितंबर को बिलासपुर आ सकते हैं पीएम
वहीं, आपको बता दें कि पीएम मोदी इसी 28 सितंबर को फिर से छत्तीसगढ़ दौरे पर बिलासपुर आ सकते हैं। परिवर्तन यात्रा के समापन के दिन वह शामिल हो सकते हैं। भाजपा की दूसरी यात्रा जशपुर से 15 तारीख को शुरू होगी। दोनों यात्राओं का 28 सितंबर को बिलासपुर में समापन होगा। पार्टी वहां बड़ी जनसभा करने की तैयारी में है। इसी सभा के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा के समक्ष अपनी सरकार बचाने की चुनौती है। वहीं, छत्तीसगढ़ में उसकी कोशिश कांग्रेस को सत्ता से हटाकर फिर से अपनी सरकार बनाने की होगी।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement