Monday, April 29, 2024
Advertisement

चुनावों के लिए तैयार कांग्रेस, इन कमेटियों का किया ऐलान, कई बड़े नेताओं को मिली जगह

पार्टी ने चुनावों को देखते हुए एक लंबी सूची जारी की है। राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा को सात सदस्यीय कोर कमेटी का संयोजक बनाया गया है।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 11, 2023 17:55 IST
congress- India TV Hindi
Image Source : FILE छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए तैयार कांग्रेस

रायपुर: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इन चुनावों में टक्कर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच होने वाली है। जहां कांग्रेस चुनाव में जीत हासिल करके अपनी सत्ता बचाए रखना चाहती है तो वहीं बीजेपी कांग्रेस को सत्ता से बाहर भेजने का प्लान बन रही है। इसी बीच कांग्रेस ने चुनावों के लिए कोर कमेटी और चुनाव अभियान समिति सहित चार समितियों का गठन किया है।

पार्टी ने चुनावों को देखते हुए एक लंबी सूची जारी की है। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा को सात सदस्यीय कोर कमेटी का संयोजक बनाया गया है। कोर कमेटी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, वरिष्ठ नेता चरणदास महंत, प्रदेश सरकार में मंत्री ताम्रध्वज साहू और शिव कुमार डहरिया शामिल हैं। 

महंत को 74 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बघेल, सिंहदेव, बैज और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को इस समिति में स्थान दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता रवींद्र चौबे की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय संचार समिति और अमरजीत भगत की अध्यक्षता में 25 सदस्यीय प्रोटोकॉल समिति का गठन किया गया है। छत्तीसगढ़ में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement