Friday, April 19, 2024
Advertisement

पत्नी ने लगाया धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने और गोमांस खिलाने का आरोप, पति समेत 3 गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवती की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति, ससुर और देवर को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2021 15:48 IST
Hindu Woman Muslim Husband, Muslim Husband Beef, Muslim Beef Husband- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले में 2 लोग फरार हैं।

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक महिला ने ससुराल वालों पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले में 2 लोग फरार हैं। दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि भिलाई शहर के छावनी थाना क्षेत्र निवासी 21 वर्षीय युवती ने पति मोहम्मद अकबर (25), ससुर मरगुब, देवर मकबूल तथा सास और देवरानी पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने और दहेज की मांग करने का आरोप लगाया है। युवती ने पति अकबर पर अप्राकृतिक कृत्य करने का भी आरोप लगाया है।

‘पिछले साल अचानक गायब हो गए थे हिंदू युवती और अकबर’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवती की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति, ससुर और देवर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि छावनी थाना क्षेत्र निवासी हिंदू युवती और मोहम्मद अकबर एक दिसंबर वर्ष 2020 को अचानक बगैर किसी सूचना के अपने घर से लापता हो गए थे। युवती के लापता होने के बाद उसके परिजनों ने छावनी थाना में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि घटना के 3 माह बाद फरवरी 2021 में युवती और अकबर भिलाई लौट गए। उन्होंने छावनी थाने में बताया कि दोनों ने शादी कर ली है।

अकबर पर अप्राकृतिक कृत्य करने और गोमांस खिलाने का आरोप
अकबर ने बताया कि दोनों दिसंबर 2020 में दिल्ली होते हुए कोलकाता अपनी बहन के घर पहुंचे थे और वहां मुस्लिम रीति रिवाज से दोनों ने शादी कर ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पति-पत्नी ने शादी का दस्तावेज प्रस्तुत किया। थाने में दोनों के बयान के बाद युवती अपने पति अकबर के साथ जेपी नगर स्थित अपने ससुराल चली गई। उन्होंने बताया कि मंगलवार को युवती एक बार फिर छावनी थाने पहुंची और अपने पति अकबर पर कलकत्ता में जबरन धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने तथा गोमांस खिलाने और अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप लगाया।

‘युवती ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का भी आरोप लगाया’
युवती ने साथ ही ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का भी आरोप लगाया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवती की शिकायत पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने युवती के पति अकबर, ससुर मरगुज और देवर मकबूल को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि फरार सास और देवरानी की तलाश की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement