Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Crime News: कोटा में बुजुर्ग की हत्या के आरोपी गिरफ्तार, तीन को किया अरेस्ट

Crime News: कोटा में एक 60 वर्षीय व्यक्ति को जान से मारने के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 10, 2022 23:18 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग की पहचान धोबी के रूप में हुई है
  • बुजुर्ग की छावनी रामचंद्रपुरा में ड्राई क्लीनर की दुकान थी
  • दुकान के पास टॉयलेट करने से रोकने पर की बुजुर्ग की हत्या

Crime News: राजस्थान के कोटा में 60 वर्षीय बुजुर्ग का खून से सना शव एक सप्ताह पहले मिला था। इसी मामले में तीन किशोरों को गिरफ्तार किया गया है। कोटा शहर के SP केसर सिंह शेखावत ने बताया कि मामले में गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान कुलदीप मीणा (19), राहुल मीणा उर्फ चिंटू (18) और प्रदीप मीणा (19) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित की पहचान महावीर नगर इलाका निवासी सुरेश धोबी के रूप में की गई है। बुजुर्ग की छावनी रामचंद्रपुरा में ड्राई क्लीनर की दुकान थी। उसका शव चार जुलाई को उसकी दुकान के बाहर मिला था। 

टॉयलेट करने से रोकने पर की बुजुर्ग की हत्या

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज स्पष्ट नहीं थी। इससे आरोपियों की पहचान करना मुश्किल था। ऐसे में एक विशेष टीम ने तकनीकी जांच के आधार पर उस व्यक्ति का पता लगाया जो तीनों आरोपियों के संपर्क में था। इसके बाद ही तीनों आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि सुरेश धोबी ने कुलदीप को उसकी दुकान के पास टॉलेट करने से रोका था। इसके कारण ही कुलदीप ने गुस्से में आकर उसकी हत्या कर दी।

लोहे की छड़ से बुजुर्ग के सिर पर किए कई वार

पुलिस ने बताया कि कुलदीप ने लोहे की छड़ से धोबी के सिर पर कई वार किए । अन्य दो आरोपियों ने इस अपराध में उसकी मदद की थी। झालावाड़ जिला निवासी राहुल किसी परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा आया था। वह अपने रिश्तेदार कुलदीप के कमरे में रह रहा था, जबकि कुलदीप और प्रदीप शहर में कैटरिंग (खान पाने के प्रबंध) का काम करते थे। तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement