Saturday, May 11, 2024
Advertisement

20 वर्षीय लड़के ने एक्स-गर्लफ्रेंड से दोस्ती करने वाले शख्स की हत्या की

दिल्ली के मंगोलपुरी में 20 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके नाबालिग दोस्त ने उसकी पूर्व प्रेमिका से बात करने पर एक व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी।

Jatin Sharma Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: August 11, 2021 17:58 IST
Talking To Ex-Girlfriend, Murder Talking To Ex-Girlfriend, Man Murder Girlfriend- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली के मंगोलपुरी में 20 वर्षीय एक व्यक्ति ने उसकी पूर्व प्रेमिका से बात करने पर एक व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी।

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी में 20 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके नाबालिग दोस्त ने उसकी पूर्व प्रेमिका से बात करने पर एक व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस हत्याकांड के सिलसिले में मंगलवार को अशद उर्फ बिल्ला और उसके नाबालिग दोस्त को मंगलवार को आनंद विहार बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को करीब 600 किलोमीटर तक उनका पीछा करना पड़ा, और इस दौरान 170 CCTV कैमरों की तलाशी ली गई और 230 लोगों से पूछताछ की गई।

पूर्व प्रेमिका के संपर्क में था सैफ

पुलिस ने बताया कि अशद दिल्ली में एक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता था, लेकिन कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान वह उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपने घर लौट आया और यहां उसकी प्रेमिका के साथ उसका संबंध टूट गया। पुलिस के मुताबिक जब अशद को पता चला कि 23 साल का सैफ उसकी पूर्व प्रेमिका के संपर्क में है, तो वह जुलाई में दिल्ली आया और सैफ को उससे दूर रहने और फोन न करने की चेतावनी दी। इसके बाद वह वापस कानपुर चला गया। हालांकि इसके बाद भी आरोपी नहीं माना तो घटना से 5 दिन पहले वह फिर दिल्ली वापस आ गया।

ऑनलाइन खरीदा बटन वाला चाकू
पुलिस उपायुक्त (बाहरी) परविंदर सिंह ने कहा, ‘पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और पुलिस को बताया कि जब सैफ ने चेतावनी के बावजूद उसकी पूर्व प्रेमिका को फोन करना बंद नहीं किया तो वह घटना से 5 दिन पहले दिल्ली लौटा और एक बटन से चलने वाला चाकू ऑनलाइन खरीदा।’ सिंह ने बताया कि 4 अगस्त को अशद ने अपने नाबालिग दोस्त की मदद से सैफ को एक पार्क में बुलाया तथा जब वह वहां पहुंचा तो दोनों ने उसे चाकू घोंप दिया और मौके से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि सैफ को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आनंद विहार बस अड्डे से गिरफ्तार हुए आरोपी
सिंह ने बताया कि सैफ को चाकू मारने के दौरान दोनों आरोपी भी घायल हो गए और सफदरजंग अस्पताल में इलाज के बाद दोनों उत्तर प्रदेश लौट गए। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया था और पुलिस ने आगरा, कानपुर, फतेहपुर और लखनऊ समेत कई जिलों में आरोपियों का पीछा किया था। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी दिल्ली जाने वाली बस में सवार हुए हैं, और आखिरकार उन्हें आनंद विहार बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार दोनों के पास से अपराध में इस्तेमाल किए गए चाकू एवं मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement