Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान टेलीफ़ोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने CM अशोक गहलोत के ओएसडी को बनाया आरोपी

राजस्थान फ़ोन टैपिंग मामले में केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा दिल्ली के तुग़लक़ रोड थाने में शिकायत करने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की। इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: March 26, 2021 18:10 IST
Delhi Police names CM Ashok Gehlot's OSD in Rajasthan telephone tapping case- India TV Hindi
Image Source : PTI इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी।

नई दिल्ली: राजस्थान फ़ोन टैपिंग मामले में केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा दिल्ली के तुग़लक़ रोड थाने में शिकायत करने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की। इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी। केंद्रीय मंत्री की शिकायत पर इस मामले में दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को आरोपी बनाया है। दिल्ली पुलिस ने इंडियन टेलीग्राफ एक्ट 1885, IPC 120B, 409 के तहत मुकदमा दर्ज किया।

इसके साथ ही FIR में राजस्थान के गृह मंत्रालय के अधिकारियों और राजस्थान पुलिस के अधिकारियों को भी आरोपी बनाया है लेकिन दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों और पुलिस के अधिकारियों का नाम FIR में नहीं लिखा है। FIR में सिर्फ गृह मंत्रालय और पुलिस डिपार्टमेंट का नाम मेंशन है।

FIR के मुताबिक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा, राजस्थान गृह मंत्रालय के अधिकारी और राजस्थान पुलिस के अधिकारी ने मिलकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के फोन को इंटरसेप्ट कराया और उनकी कन्वर्सेशन को कई मीडिया हाउसेस को शेयर की।

बता दें कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के सामने पिछले साल उस समय संकट खड़ा हो गया था जब पार्टी के नेता सचिन पायलट ने बगावत कर दी थी। उस समय आरोप लगे थे कि राजस्थान सरकार अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं के फोन टैप करवा रही है, यह भी आरोप लगे थे कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं के भी फोन टैप हुए हैं और हाल ही में राजस्थान सरकार ने माना था कि फोन टैपिंग हुई थी लेकिन उसपर सफाई भी दी थी। 

ये भी पढ़ें

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement