Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिंदी लगाकर स्कूल गई तो शिक्षिका ने अपमानित कर निकाला, घर आकर फंदे से झूल गई 10वीं की छात्रा

मृतक छात्रा ने खुदकुशी के समय स्कूल की ड्रेस पहन रखी थी और तेतुलमारी पुलिस के नाम सुसाइड नोट लिखकर उसे अपने यूनिफॉर्म में रखा था। सुसाइड नोट में छात्रा ने अपनी मौत के लिए स्कूल की शिक्षिका सिंधु मैडम को जिम्मेदार ठहराया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 11, 2023 23:14 IST
school girl suicide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिंदी लगाकर स्कूल आना छात्रा को महंगा पड़ा

झारखंड के धनबाद से एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक लड़की ने खुदकुशी कर ली और उसके पीछे जो वजह बताई जा रही है, वो चौंकाने वाली है। बताया जा रहा है कि 17 वर्षीय छात्रा बिंदी लगाकर स्कूल चली गई थी। इस बात पर एक शिक्षिका ने आपत्ति जताते हुए स्कूल परिसर में ही सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। इससे आहत हुई छात्रा घर पहुंची और फांसी लगा ली। पुलिस ने उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

शिक्षिका की प्रताड़ना से तंग आकर दी जान

तेतुलमारी थाना क्षेत्र स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने सोमवार को अपनी स्कूल की शिक्षिका की प्रताड़ना से तंग होकर हनुमानगढ़ी कॉलोनी स्थित अपने घर के कमरे में फंदे से झूलकर अपनी जान दे दी। इधर, मंगलवार को गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने मृत छात्रा के शव को लेकर स्कूल के सामने सड़क पर धरने पर बैठ गए। इसके चलते काफी समय तक यातायात की समस्या बनी रही।

सुसाइड नोट में सिंधु मैडम को ठहराया जिम्मेदार
मृत छात्रा की मां वंदना देवी ने बताया कि सोमवार को उनकी बेटी बिंदी लगाकर अपने स्कूल गई थी। विद्यालय परिसर में शिक्षिका सिंधु मैडम ने बिंदी लगाकर आने पर एतराज जताया और शिक्षिका ने सभी बच्चों के बीच छात्रा को थप्पड़ जड़ दिया। शिक्षिका के इस बर्ताव से आहत छात्रा ने घर लौटकर अपने कमरे में फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। मृतक छात्रा ने खुदकुशी के समय स्कूल की ड्रेस पहन रखी थी और तेतुलमारी पुलिस के नाम सुसाइड नोट लिखकर उसे अपने यूनिफॉर्म में रखा था। सुसाइड नोट में छात्रा ने अपनी मौत के लिए स्कूल की शिक्षिका सिंधु मैडम को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही इसने पुलिस से शिक्षिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें-

वहीं, तेतुलमारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंची DSP निशा मुर्मू ने किसी तरह मृत छात्रा के परिजनों और स्थानीय लोगो को समझाबुझाकर धरना खत्म कराया। फिलहाल पुलिस ने सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षिका पर FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement