Thursday, May 02, 2024
Advertisement

खाटू श्याम जाने के लिए निकला था नरेंद्र का परिवार, एक झटके में 6 जिंदगियां खत्म; CCTV में कैद हुआ हादसा

मंगलवार सुबह हुए इस भीषण हादसे में पूरा परिवार उजड़ गया। घटना का सीसीटीवी भी सामने आया है जिसमें साफ दिख रहा है कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर विजय नगर फ्लाईओवर के ऊपर स्कूल बस रॉन्ग साइड से आ रही थी और सीधे तेज रफ्तार से आ रही कार से टकरा जाती है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 11, 2023 18:00 IST
delhi meerut expressway road accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दोनों भाई नरेंद्र और धर्मेंद्र अपने परिवार के साथ मेरठ से खाटू श्याम मंदिर जा रहे थे

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार सुबह एक बस और कार (टीयूवी) की आमने-सामने की टक्कर में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी मृतक और घायल एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इस हादसे में एक भाई नरेंद्र यादव का पूरा परिवार खत्म हो चुका है, जबकि धर्मेंद्र और उनका बेटा घायल है। हादसे के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। हादसे की सूचना बड़े भाई जितेंद्र को लगी तो उसका पूरा परिवार घटना स्थल पर पहुंच गया।

एक्सप्रेस-वे पर रॉन्ग साइड से आ रही थी बस

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सुबह 6 बजे के आसपास यह हादसा उस समय हुआ, जब दिल्‍ली की गाजीपुर सीमा पर स्थित एक पेट्रोल पंप से सीएनजी भरवाकर गलत दिशा से आ रही स्कूल बस ने एक कार को टक्कर मार दी। मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी जयपाल यादव के तीन बेटे है, बड़ा जितेंद्र यादव उससे छोटा नरेंद्र यादव और सबसे छोटा धर्मेंद्र यादव है। नरेंद्र की शोभापुर बस स्टैंड पर बिजली की दुकान है, जबकि धर्मेंद्र खेती करते है। मंगलवार को नरेंद्र ओर धर्मेंद्र का परिवार सुबह साढ़े चार बजे खाटू श्याम जाने के लिए कार में सवार होकर निकला था। टीयूवी गाड़ी में चार बड़े और चार बच्चे सवार थे।

सुबह 6 बजकर पांच मिनट पर हुए भीषण हादसे में पूरा परिवार उजड़ गया। घटना का सीसीटीवी भी सामने आया है जिसमें साफ दिख रहा है कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर विजय नगर फ्लाईओवर के ऊपर स्कूल बस रॉन्ग साइड से आ रही थी और सीधे तेज रफ्तार से आ रही कार से टकरा जाती है।

car accident

Image Source : PTI
टक्कर इतनी भयानक थी कि कार के परखच्चे उड़ गए

कार हुई चकनाचूर
टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। अपर पुलिस उपायुक्त यातायाात रामानंद कुशवाहा के अनुसार, बस नोएडा के बाल भारती स्कूल की थी और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्कूल बंद होने के कारण हादसे के समय बस में कोई छात्र मौजूद नहीं था। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान 45 वर्षीय नरेंद्र, उसकी पत्नी अनीता (40), बेटे दीपांशु (15) और हिमांशु (12), भतीजी वंशिका (7) तथा भाभी बबीता (35) के रूप में हुई है। हादसे में नरेंद्र के भाई धर्मेंद्र (40) और उसके बेटे कार्तिक (5) को गंभीर चोटें आई हैं। दोनों का एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

CM योगी ने जताया दुख
बस ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस उपायुक्‍त (ग्रामीण) शुभम पटेल ने बताया कि दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को क्रेन से खींचकर संबंधित पुलिस थाने (क्रॉसिंग रिपब्लिक) के बाहर खड़ा कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

हादसे का कारण बनी बस के कट चुके हैं 18 चालान  
रॉन्ग साइड से आकर टक्कर मार देने वाली इस बस के अब तक 18 चालान कट चुके हैं। ये चालान अलग-अलग दिन और समय पर तेज रफ्तार से बस चलाने, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के और बिना सीट बेल्ट के बस चलाने जैसे कई मोटर व्हीकल एक्ट के नियम अनुसार नोएडा ट्रैफिक पुलिस के द्वारा काटे गए हैं। इतने चालान काटने के बाद भी बस को सीज न करना एक बड़ा सवाल पैदा कर रहा है। (रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement