1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. गौतमबुद्धनगर: दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार

गौतमबुद्धनगर: दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार

गौतमबुद्धनगर के थाना सेक्टर 58 पुलिस द्वारा दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के 2 शातिर अपराधी गिरफ्तार किए गए है। उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त ऑडी कार, इनोवा कार व ड्राई फ्रूट्स के सैंपल 60 किग्रा व अन्य कागजात बरामद हुए है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2021 22:12 IST
गौतमबुद्धनगर: दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधडी करने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार- India TV Hindi
गौतमबुद्धनगर: दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधडी करने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार

नोएडा: गौतमबुद्धनगर के थाना सेक्टर 58 पुलिस द्वारा दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के 2 शातिर अपराधी गिरफ्तार किए गए है। उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त ऑडी कार, इनोवा कार व ड्राई फ्रूट्स के सैंपल 60 किग्रा व अन्य कागजात बरामद हुए है। थाना सेक्टर-58 पुलिस द्वारा 10 जनवरी रविवार को ओमप्रकाश जांगीड, मोहित गोयल को मेगदूतम के पास सेक्टर 50 नोएडा से गिरफ्तार किया है। ओमप्रकाश जांगीड राजस्थान का रहने वाला है। वहीं मोहित गोयल जनपद शामली का रहने वाला है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अभियुक्त मोहित गोयल व अन्य शातिर मास्टर माइंड हैं और इनके द्वारा पूरे भारत  में लगभग एक हजार से अधिक लोगों से अरबों की धोखाधड़ी व गबन किया जा चुका है और जो भी कंपनी इनके द्वारा खोली जाती है उसका कम्पनी एमडी/प्रेसिडेन्ट/प्रोपराईटर ऐसे व्यक्ति को बनाते है जिसका उस कंपनी से कोई सम्बन्ध नही होता, उसको कुछ पैसे महीने का देते है जो कि डमी व्यक्ति की तरह काम करता है।

अभियुक्तों द्वारा एक हिस्सा लीगल कार्यवाही के लिए रखा जाता था तथा दबाव बनाने के लिये अलग-अलग तरीके अपनाते है। इसके अलावा वादी/पीडत जो भी इनके खिलाफ मुकदमा लिखवाता था, उसके खिलाफ गलत तथ्य को प्रस्तुत कर वादी/पीडित के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराते है। 

थाना सूरजपुर और थाना कंकरखेडा मेरठ में जांच के दौरान प्रकाश में आया है तथा मेरठ में इसके खिलाफ झूठा मुकदमा लिखवाने का धारा 182 के तहत कार्यवाही की गई है। साथ ही साथ ये अपने कंपनी के एमडी/प्रेसिडेन्ट/प्रोपराईटर के खिलाफ फ्रॉड करने के बाद दूसरे थाने पर मुकदमा गलत तथ्यों को प्रस्तुत कर लिखवाया जाता रहा है। जो भी व्यापारी इनके खिलाफ आवाज उठाता है उसके खिलाफ षडयंत्र रचकर हनीट्रेप में फंसाकर जेल भिजवा देते है। ऐसे ही पांच व्यापारियों को हनीट्रेप में राजस्थान से जेल भिजवाया था तथा 25 लाख रुपए लेते हुए दिल्ली के नेहरू प्लेस थाने से गिफ्तार हुआ था। 

अभी तक के पूछताछ में ये संज्ञान में आया कि भारत में ड्राई फ्रूट्स/मसाले आदि में जो भी फ्रॉड हुआ है वो इसी गैंग के द्वारा किया गया है तथा मोहित गोयल ने भी धोखाधड़ी से पैसा कमाया है। वह अपनी एक निजी कंपनी जिसका ऑनर ये खुद व इसकी पत्नी धारणा गर्ग के नाम से ऐप कंपनी वीआर के गेम्स में लगाता है। इस कंपनी में लगभग 10 करोड रुपए लगा चुका है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। गौतमबुद्धनगर: दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment