Monday, April 29, 2024
Advertisement

मथुरा की GLA यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के खिलाफ छात्र के साथ दुष्कर्म का केस दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

वृन्दावन पुलिस ने अपराध संख्या 1076/2021 पर भादंवि की धारा 377 एवं 506 में केस दर्ज कर आरोपी प्रोफेसर को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 01, 2021 23:05 IST
Sodomize Student, Professor Sodomize Student, GLA University Professor- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL प्रोफेसर को अपने ही छात्र के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Highlights

  • GLA यूनिवर्सिटी के भौतिकी विभाग के प्रभारी प्रोफेसर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
  • यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर छात्र के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने का गंभीर आरोप है।
  • पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे, उन्हीं के मुताबिक कार्यवाही की जाएगी।

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित GLA यूनिवर्सिटी के भौतिकी विभाग के प्रभारी प्रोफेसर को अपने ही छात्र के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने और विरोध करने पर परीक्षा में पास न करने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया और अदालत में पेश कर जेल भेज दिया। पुलिस द्वारा दर्ज की गई शिकायत एवं पैरवीकर्ता अधिवक्ता एल. के. गौतम के अनुसार उनके परिचित दुष्यंत गौतम ने विवि में लगभग 15 दिन पूर्व ही अपने 18 वर्षीय भतीजे का नामांकन सिविल इंजीनियरिंग (प्रथम वर्ष) की कक्षा में कराया था।

‘दुष्कर्म की कोशिश करने लगे प्रोफेसर’

शिकायत में कहा गया है कि उसे मंगलवार को भौतिकी विभाग के प्रभारी अमितांशु पटनायक की कक्षा में जब विषय से संबंधित कोई प्रकरण समझ न आया तो प्रोफेसर ने उसे क्लास समाप्त होने के बाद अपने यहां बुला लिया। इसके अनुसार, 5.30 बजे जब वह वहां पहुंचा तो अमितांशु पटनायक उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगे ओर उसने विरोध किया तो उसे परीक्षा में फेल करने की धमकी देने लगे। इसके बाद भी वह वहां से भाग आया और तुरंत इस घटना की जानकारी अपने साथी योग्य गुप्ता एवं अपने मामा को दी। उन्होंने देर रात वृन्दावन थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

‘आरोपी प्रोफेसर को जेल भेजा गया’
वृन्दावन पुलिस ने अपराध संख्या 1076/2021 पर भादंवि की धारा 377 एवं 506 में केस दर्ज कर आरोपी प्रोफेसर को मौके से गिरफ्तार कर लिया एवं बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष अजय कौशल के अनुसार मामले की जांच की जिम्मेदारी उपनिरीक्षक वीरेंद्र कुमार को सौंप दी गई है। जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे, उन्हीं के मुताबिक आगे की कार्यवाही की जाएगी। जनपद में एक अन्य घटना में, एक महिला के साथ छेड़छाड़ एवं 10 लाख की जबरन वसूली के आरोपी वृन्दावन वासी कथावाचक को बुधवार को मीडिया के सामने सार्वजनिक रूप से आत्महत्या करने की धमकी देने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement