Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑनलाइन क्लास के दौरान टीचर की हत्या, खून से लथपथ मिला शव; मोबाइल में कैद हो गई वारदात

हत्यारों द्वारा शिक्षक पर हमला किए जाने की घटना उसके मोबाइल में कैद हो गई थी, क्योंकि घटना के वक्त वह बच्चों को ऑनलाइन कोचिंग दे रहा था। खुद पर प्रहार किए जाते वक्त उसका मोबाइल ऑनलाइन मोड में ही जमीन पर गिर गया था, जो घटना के बाद तक रिकार्डिंग करता रहा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 01, 2023 15:54 IST
teacher- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE टीचर

गोंडा (उप्र): उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के फोर्ब्सगंज इलाके में दो लोगों ने एक टीचर की उसके घर में घुसकर गला रेत कर हत्या कर दी। घटना के समय शिक्षक अपने फोन पर ऑनलाइन क्लास ले रहा था और यह हरकत फोन में रिकॉर्ड हो गई। हत्यारों द्वारा शिक्षक पर हमला किए जाने की घटना उसके मोबाइल में कैद हो गई थी, क्योंकि घटना के वक्त वह बच्चों को ऑनलाइन कोचिंग दे रहा था। खुद पर प्रहार किए जाते वक्त उसका मोबाइल ऑनलाइन मोड में ही जमीन पर गिर गया था, जो घटना के बाद तक रिकार्डिंग करता रहा।

पुलिस ने बताया कि परिणाम स्वरूप पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई थी, कमरे के अंदर खून से लथपथ हालत में टीचर का शव पड़ा हुआ था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

अंबेडकर नगर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के भसमा गांव निवासी 32 वर्षीय कृष्ण कुमार यादव गोंडा जिले के जनता इंटर कॉलेज इटियाथोक में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने बताया कि वह शहर के सिविल लाइन इलाके के फोरबिस गंज मोहल्ले में किराए के मकान में छोटी बहन स्वाती यादव के साथ रहते थे। स्वाती यादव भी जिले के परसपुर विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय धर्म नगर में सहायक अध्यापक है।

हत्या के दौरान मोबाइल में जारी रही रिकॉर्डिंग
शनिवार की शाम दो युवक उसके कमरे पर उस समय आए, जब वह जूम ऐप के माध्यम से कुछ बच्चों को ऑनलाइन कोचिंग दे रहा था। इन युवकों ने कुछ देर तक बातचीत करने के बाद शिक्षक पर हमला कर दिया, जिससे उसका मोबाइल ऑनलाइन मोड में ही जमीन पर गिर गई और पूरी घटना उसमें रिकॉर्ड हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल को संरक्षित कर लिया और फोरेंसिक विशेषज्ञों ने तकनीकी सहयोग लेकर ऑनलाइन वीडियो फुटेज प्राप्त किया। पुलिस ने विवेचना के क्रम में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना कारित करने वाले दो अभियुक्तों संदीप यादव और जवाहिर मिश्रा उर्फ जग्गा को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से लूट के 2300 रुपये नगद और निशानदेही से घटना में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें-

इसलिए की हत्या
प्रकरण में कृष्ण कुमार के पिता राम केवल यादव ने नगर कोतवाली में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान संदीप ने हमें बताया कि उसने कृष्ण कुमार यादव की हत्या इसलिए की क्योंकि वह कृष्णा की बहन स्वाति के साथ उसके रिश्ते के खिलाफ था। उन्होंने कहा, संदीप ने कृष्ण कुमार यादव की हत्या के लिए अपने दोस्त जग्गा की मदद मांगी और दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement