Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Haryana Crime News: वीरेंद्र सहवाग के स्कूल में 8 साल के बच्चे का यौन उत्पीड़न, जेजे और पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज

Haryana Crime News: झज्जर पुलिस के अनुसार, यह घटना 15 अगस्त की है। बच्चा डरा हुआ है और कुछ भी नहीं बता रहा, लेकिन पुलिस को शक उसके साथ हॉस्टल में ही रहने वाले बच्चों या स्टाफ पर है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: August 21, 2022 11:22 IST
Sexual abuse of 8 year old boy in Sehwag school- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sexual abuse of 8 year old boy in Sehwag school

Highlights

  • 15 अगस्त की घटना
  • मेडिकल जांच में यौन उत्पीड़न की पुष्टि
  • परिवार को साथी छात्र और स्कूल स्टाफ पर शक

Haryana Crime News: हरियाणा के झज्जर में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का एक इंटरनेशनल स्कूल है। यह स्कूल बोर्डिंग है और अक्सर चर्चा में बना रहता है। यहां छात्रों की पढ़ाई के साथ-साथ खेलों पर विशेष ध्यान दिया जाता है। लेकिन यहां एक 8 साल के बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। 

झज्जर पुलिस के अनुसार बच्चा डरा हुआ है और कुछ भी नहीं बता रहा, लेकिन पुलिस को शक उसके साथ हॉस्टल में ही रहने वाले बच्चों या स्टाफ पर है। पीड़ित छात्र उत्तर प्रदेश के हाथरस का रहने वाला है और इसी साल अप्रैल में उसका इस स्कूल के हॉस्टल में एडमिशन कराया गया था। इस स्कूल के फाउंडर वीरेंद्र सहवाग और चेयरपर्सन उनकी पत्नी आरती सहवाग हैं।

मेडिकल जांच में यौन उत्पीड़न की पुष्टि

ख़बरों के अनुसार, बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न की यह घटना 15 अगस्त की रात को हुई। बच्चे के पिता ने अगले दिन झज्जर के SP वसीम अकरम से मिलकर शिकायत की। मामले के बारे में जानकारी देते हुए झज्जर DSP राहुल देव ने बताया कि, "अभिभावक ने अपने बच्चे के साथ गलत हरकत की शिकायत की थी। हमने POCSO धारा के अंतर्गत मामला दर्ज़ कर मेडिकल कराया है। हमने स्कूल प्रशासन से CCTV फुटेज की मांग की लेकिन उन्होंने CCTV खराब होने की बात कही है। बच्चा अभी कुछ बता नहीं रहा है, उसकी काउंसलिंग कराएंगे।

परिवार को साथी छात्र और स्कूल स्टाफ पर शक 

बता दें कि सहवाग इंटरनेशनल स्कूल डे-बोर्डिंग है और यहां पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे यहीं हॉस्टल में ही रहते हैं। झज्जर के डीएसपी राहुल देव ने बताया कि बच्चे ने अभी तक नाम लेकर किसी पर आरोप नहीं लगाया है। लेकिन परिजनों का कहना है कि बच्चे ने उन्हें बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले और हॉस्टल में रहने वाले बच्चों ने ही उसके साथ यौन उत्पीड़न किया है।

POCSO Act

Image Source : FILE
POCSO Act

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस 

बताया गया है कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों और SFL की टीम ने स्कूल में उस हॉस्टल का निरीक्षण किया जहां बच्चा रहता है। स्कूल स्टाफ से भी वारदात को लेकर पूछताछ की गई। मामले की जांच के लिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दी हैं और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी हो जाएगी। मामले को जेजे एक्ट और पास्को एक्ट के तहत दर्ज किया गया है और इसे महिला पुलिस थाने को सौंप दिया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement