Thursday, May 02, 2024
Advertisement

KYC के नाम पर लाखों की ठगी, इन राज्यों से 3 आरोपी हुए गिरफ्तार, 2 अभी भी फरार

माटुंगा पुलिस की साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू की, तब उन्हें जानकारी मिली कि जिस मोबाइल से यह ट्रांजेक्शन हुआ है उसी पैसे से दिल्ली के क्रोमा शोरूम से तीन मोबाइल बूक किए गए हैं।

Namrata Dubey Reported By: Namrata Dubey
Updated on: January 08, 2023 14:15 IST
साइबर फ्रॉड का मामला- India TV Hindi
साइबर फ्रॉड का मामला

मुंबई में लगातार साइबर फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला मुंबई के माटुंगा पुलिस स्टेशन का है, जहां पुलिस ने 25 दिसंबर को एक रिटायर्ड बिजनेसमैन की शिकायत दर्ज की। रिटायर्ड बिजनेसमैन ने बताया कि उन्हें रात को करीब 10 बजे उनके फोन पर मेसेज आया कि  DEAR HDFC USER YOUR HDFC ACCOUNT HAS BLOCKED DUE TO NON SUBMISSION OF YOUR KYC CLICK THE BELOW LINK TO UPDATE YOUR PAN, इसके बाद उन्होंने घबराकर अकाउंट ब्लॉक होने के डर से आनन-फानन में OTP इन लुटेरे को भेज दिया। इसके तुरंत बाद उनके अकाउंट से 1 लाख 10 हजार रुपये कट गए।

मोबाइल लेने आए आरोपी को पकड़ा गया

शिकायत मिलने के बाद माटुंगा पुलिस की साइबर सेल ने इसकी जांच शुरू की, तब उन्हें जानकारी मिली कि जिस मोबाइल से यह ट्रांजेक्शन हुआ है उसी पैसे से दिल्ली के क्रोमा शोरूम से तीन मोबाइल बूक किए गए हैं, जिन्हें लेने आरोपी खुद आने वाले हैं। माटुंगा पुलिस के साइबर सेल से एपीआई पगारे, SPI चौहान ने टीम बनाई, जिसके आधार पर दिल्ली में एक टीम भेजी गई है। शोरूम के सीसीटीवी के आधार पर पहले मोबाइल लेने आए आरोपी को पकड़ा गया, जिसके बाद उसकी मदद से दूसरे को भी गिरफ्तार किया गया। 

दोनों आरोपी की मदद से तीसरा हुआ गिरफ्तार

दोनों ने जानकारी दी की मुख्य आरोपी झारखंड से ऑपरेट कर रहा है। ऐसे में उनकी निशानदेही पर एक और आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। तीनों आरोपी सैफ अली 24, कलाम अंसारी 22 और अरुण मंडल 24 को पुलिस माटुंगा लेकर आई और कोर्ट में पेश कर 10 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

मामले में अभी भी दो आरोपी फरार हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि झारखंड से पकड़ा गया आरोपी अरुण पर पहले से ही हैदराबाद में ठगी के 10 केस दर्ज हैं। दूसरे आरोपी कलाम पर माटुंगा पुलिस स्टेशन में ही एक केस और दर्ज है। बावजूद इसके ठगी करने वालों पर कोई लगाम नहीं है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement